भारत

hyderabad News: NIA ने वेश्यावृत्ति के लिए विदेशी लड़कियों को भारत लाने वाले मुख्य आरोपी को दबोचा, दो लड़कियां बरामद – nia arrested main accused who bring foreign girls to india for prostitution, two girls recovered

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने विदेशी लड़कियों को अवैध रूप से भारत लाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एनआईए ने शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad)से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने बताया कि 47 साल का जस्टिन उर्फ अब्दुल सलाम सीमा पार से लड़कियों को बांग्लादेश से भारत लाकर देह व्यापार में फंसता था।

Edited By Sujeet Upadhyay | पीटीआई | Updated:

NBT

हैदराबाद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विदेशी लड़कियों को अवैध रूप से भारत लाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एनआईए ने शनिवार को हैदराबाद से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने बताया कि 47 साल का जस्टिन उर्फ अब्दुल सलाम सीमा पार से लड़कियों को बांग्लादेश से भारत लाकर देह व्यापार में फंसता था। एनआईए ने उसके पास से दो बांग्लादेशी लड़कियों को बरामद किया है।

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने हैदराबाद सहित भारत के विभिन्न हिस्सों में वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेश से मानव तस्करी करने के आरोप में पिछले साल भारतीय दंड संहिता और मानव तस्करी निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। एनआईए ने बताया कि जस्टिन और उसके सहयोगियों ने एजेंटों के संगठित नेटवर्क के जरिए भारत में वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेश से लड़कियों की अवैध तरीके से तस्करी करने के लिए साजिश रची।

तीन बांग्लादेशियों को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी

अधिकारी ने बताया कि मामले में तीन बांग्लादेशियों मोहम्मद युसूफ खान, बीथी बेगम और सोजिब शेख एवं भारतीय रुहुल अमीन धल्ली को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और इस साल मार्च में इनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। उन्होंने बताया कि जस्टिन के पैतृक और किराए के मकान की तलाशी करने के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान जस्टिन के मकान से दो लड़कियों को छुड़ाया गया है। भारत में वेश्यावृत्ति के लिए इन दोनों युवतियों को जस्टिन के सहयोगियों ने बांग्लादेश से अवैध तरीके से लाया था। एनआईए ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

Web Title nia arrested main accused who bring foreign girls to india for prostitution, two girls recovered(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close