खेल

sachin tendulkar: पिता के निधन के बाद सचिन ने जब वर्ल्ड कप में लगाई सेंचुरी, आईसीसी ने किया याद – on this day 1999 cricket world cup sachin tendulkar hit century against kenya after his father death

Edited By Tarun Vats | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सचिन तेंडुलकर (file)सचिन तेंडुलकर (file)

नई दिल्ली

दिग्गज सचिन तेंडुलकर और क्रिकेट प्रेमियों के लिए 23 मई का दिन बेहद खास है। आज ही के दिन 1999 वर्ल्ड कप के मुकाबले में सचिन ने केन्या के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली थी। तब सचिन इस मैच से पहले अपने पिता रमेश तेंडुलकर के अंतिम संस्कार के लिए स्वदेश लौट आए थे।

आईसीसी 1999 वर्ल्ड कप में भारत को साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद उसे सुपर-6 में पहुंचने के लिए केन्या को हराना बेहद जरूरी था। दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार सचिन ने केन्या के खिलाफ 23 मई 1999 को मुकाबले में 140 रन की नाबाद पारी खेली।

पढ़ें, शार्दुल की आउटडोर ट्रेनिंग शुरू, पहले भारतीय क्रिकेटर

आईसीसी ने भी उस मैच को याद किया है और शनिवार को मुकाबले से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया। आईसीसी ने साथ ही लिखा, ‘1999 में सचिन ने 101 गेंदों पर नाबाद 140 रन की पारी खेली थी, जो उनकी वर्ल्ड कप की तीसरी सेंचुरी थी।’

ब्रिस्टल में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने इस मैच में 2 विकेट खोकर 329 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद केन्या टीम 7 विकेट पर 235 रन ही बना सकी और भारत ने 94 रन से मुकाबला अपने नाम किया। सचिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 101 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 16 चौके और 3 छक्के लगाए। दिग्गज राहुल द्रविड़ ने 109 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close