एजुकेशन

BPSC Judicial services exam 2020: बढ़ गई है डेट, जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन – bpsc judicial services application deadline extended apply @bpsc.bih.nic.in

Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

Bihar Judiciary 2020 Apply Online: बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (बीपीएससी) ने जुडिशल सर्विसेज एग्जाम के आवेदन की डेट बढ़ा दी है। अब कैंडिडेट्स 3 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं और 8 जुलाई तक एग्जाम फीस का भुगतान कर सकते हैं। ऐप्लिकेशन फॉर्म को भेजने की भी आखिरी तारीख को बढ़ाकर 15 जुलाई तक कर दिया गया है। अब तक जिनलोगों ने आवेदन नहीं किया है, वे बीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। बीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in है। दूसरी बार ऐसा हुआ है जब बीपीएससी ने डेट बढ़ाया है। वैसे, अभी एग्जाम की रिवाइज्ड डेट जारी नहीं की गई है।

पासिंग मार्क

इस भर्ती एग्जाम को पास करने के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 45 फीसदी नंबर लाना होगा। रिजर्व्ड कैटिगरी के कैंडिडेट्स को कम से कम 40 फीसदी मार्क्स लाना होगा। प्रीलिम्स क्लियर करने वालों को मेन टेस्ट देना होगा जिसके बाद उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

BPSC judicial services Apply online: नीचे बताए गए तरीके से आप बीपीएससी जुडिशल सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

1. ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

2. Apply Online के लिंक पर क्लिक करें

3. एक नए पेज पर पहुंचेंगे जहां कई एग्जाम की लिस्ट होगी। वहां आपको 31st Bihar Judicial service competitive examination के सामने Apply Online पर क्लिक करना है।

3. डीटेल्स का इस्तेमाल करते हुए रिजस्टर्ड करें

4. फॉर्म भरें और इमेज अपलोड करें

5. फीस का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें

सभी कैंडिडेट्स को ऐप्लिकेशन फीस के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये ऐप्लिकेशन फीस का भुगतान करना होगा।

Bihar judicial service Exam pattern:जानें कैसा होता पैटर्न?

इस पोस्ट पर चयन के लिए कैंडिडेट्स को दो एग्जाम देना होता है। पहला एग्जाम 100 मार्क्स का होता है जिसमें जनरल अवेयरनेस के सवाल होते हैं। दूसरा पेपर 150 मार्क्स का होता है। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close