ऑटो

इस देश में बंद हो रही ‘मेड इन इंडिया’ बलेनो, जानें वजह – made in india baleno to be discontinued in japan

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

इस देश में बंद हो रही 'मेड इन इंडिया' बलेनो, जानें वजहनई दिल्ली

मारुति सुजुकी बलेनो कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है। इस प्रीमियम हैचबैक का नाम साल 2006 में बंद हो चुकी बलेनो सिडैन के नाम पर रखा गया है। मेड इन इंडिया मारुति बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल भी एक बार पेश किया जा चुका है। बलेनो हैचबैक मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) के सबसे पॉप्युलर एक्सपोर्ट प्रॉडक्ट में से भी एक है। दुनिया भर के कई देशों में भारत से यह कार एक्सपोर्ट की जाती है। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि जापान में यह कार बंद होने जा रही है। जापान के स्टैंडर्ड के मुताबिक यह एक बेसिक कार है। बीते काफी समय से जापान में इसका प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है।

​जून तक जापान में बंद हो जाएगी मेड इन इंडिया बलेनो

NBT

रिपोर्ट के मुताबिक जून 2020 तक यह कार जापान में बंद हो जाएगी। जापान में भारत से इंपोर्ट होने वाला यह इकलौता मॉडल है। जापान में इस कार को साल 2016 में लॉन्च किया गया था। वहां कार का प्री-फेसलिफ्ट मॉडल सेल किया जाता है। जापान में यह कार K12C 1.2 लीटर ड्यूलजेट NA पेट्रोल 4 सिलिंडर इंजन के साथ आती है जो 90bhp पावर और 118Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

​कार में हैं ये शानदार खूबियां

NBT

इस कार में सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी जैसी सेफ्टी फीचर्स बेस वैरियंट से ही स्टैंडर्ड दिए गए हैं। डीआरएल के साथ प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे। यूवी कट ग्लासेस का भी ऑप्शन है जिसके बारे में दावा है कि ये 85 पर्सेंट तक यूवी रेज को केबिन में आने से रोक सकते हैं। मल्टी इंफर्मेशन डिस्प्ले भी यहां काफी यूनीक है और इससे कई फीचर्स को कस्टमाइज किया जा सकता है। इसके अलावा टिल्ट ऐंड टेलिस्कोपिक स्टियरिंग, पुश बटन स्टार्ट, रिवर्स कैमरा, ऑटो डिमिंग IRVM जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं।

balenooo.jpg

NBT
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close