एजुकेशन

JEE Main 2020 Updates: NTA To Provide Correction Facility And Choice Of Exam Centres For JEE Main 2020

Edited By M Salahuddin | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

लॉकडाउन की वजह से जेईई मेन 2020 को स्थगित कर दिया था। वैसे अब जेईई मेन 2020 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जेईई मेन 2020 का आयोजन 18, 20, 21, 22 और जुलाई, 2020 को होगा। जो छात्र अब तक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए, उनको भी एनटीए की ओर से एक मौका दिया गया है। अब वे 24 मई तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही छात्रों को एक और सुविधा दी गई है। ऐप्लिकेशन फॉर्म में फाइनल करेक्शन और एग्जाम सेंटर की चॉइस भरने की तारीख को भी बढ़ा दिया गया है। अब 25 से 31 मई तक छात्र अपने आवेदन में करेक्शन कर सकते हैं। यह सुविधा छात्रों की मांग को ध्यान में रखकर दी गई है। छात्रों ने लॉकडाउन में होने वाली दिक्कतों की वजह से मांग की थी कि उनको फॉर्म में करेक्शन का और मौका दिया जाए।

एनटीए के नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘छात्रों ने ऐप्लिकेशन फॉर्म में जिस क्रम में शहरों का चुनाव किया होगा, उसी क्रम में उनको परीक्षा का शहर आवंटित करने की कोशिश की जाएगी। लेकिन यह विशिष्ट शहर में उपलब्ध सीट के आधार पर तय होगा।’ एनटीए ने यह भी कहा है कि प्रशासनिक कारणों से किसी छात्र को अलग परीक्षा शहर भी आवंटित किया जा सकता है।

इस टाइम तक करें करेक्शन

ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म में आखिरी दिन यानी 31 मई को शाम के 5 बजे तक करेक्शन कर सकते हैं। उसी दिन रात के 11.50 बजे तक ऑनलाइन फीस जमा की जा सकती है। ऐप्लिकशन फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेटबैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम से किया जा सकता है। कैंडिडेट्स ऐप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन, परीक्षा केंद्र के विकल्प में बदलाव और फीस का भुगतान एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close