मेट्रो

Delhi Samachar: प्रवासी मजदूरों पर केमिकल छिड़काव, माफी मांगकर MCD ने कहा- जेटिंग मशीन का प्रेशर हैंडल नहीं कर सके – migrant workers sprayed with disinfectant in south delhi, mcd apologised

Edited By Shefali Srivastava | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

वायरल वीडियो से ली गई तस्वीरवायरल वीडियो से ली गई तस्वीर
हाइलाइट्स

  • साउथ दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने रजिस्ट्रेशन कराने आए मजदूरों को डिसइफेंक्टेड करने के लिए किया छिड़काव
  • घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर साउथ दिल्लीनगर निगम ने माफी मांगी है. घटना लाजपत नगर की है
  • नगर निगम ने माफी मांगते हुए कहा कि उसके कर्मचारी जेटिंग मशीन के प्रेशर को हैंडल नहीं कर सके जिसके चलते घटना हुई

दिल्ली

दिल्ली में कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों के साथ अमानवीय बर्ताव की घटना सामने आई है। साउथ दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने ट्रेन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने आए प्रवासी मजदूरों को डिसइफेंक्टेड करने के लिए छिड़काव कर दिया। घटना का वीडियो वायरल होने पर नगर निगम ने माफी मांगी है। घटना दिल्ली के लाजपत नगर की है।

दरअसल प्रवासी मजदूर अपने घर के लिए जाने के लिए लाजपत नगर में श्रमिक ट्रेन के रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में खड़े थे। इस बीच इलाके को सैनिटाइज करने आए नगर निगम के कर्मचारियों ने मजदूरों के ऊपर ही छिड़काव कर दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो नगर निगम की खूब किरकिरी हुई।

सड़कों को सैनिटाइज कर रहे थे निगम कर्मचारी

इस पूरे मामले में नगर निगम ने अब माफी मांगते हुए कहा कि उसके कर्मचारी जेटिंग मशीन के प्रेशर को हैंडल नहीं कर सके जिसके चलते यह घटना हुई। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग लाजपत नगर III में लाल साई के मार्केट के दूसरी ओर हेमू कालानी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रही थी। स्कूल एक आवासीय कॉलोनी में स्थित है इसलिए स्थानीय लोगों ने परिसर, मैदान और सड़कों को सैनिटाइज करने की मांग की थी।

जेटिंग मशीन का प्रेशर हैंडल नहीं कर सके

नगर निगम ने आगे कहा कि प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों के अनुसार, स्कूल और उसके आसपास के क्षेत्र को शुक्रवार शाम को कीटाणुनाशक छिड़काव कराया जा रहा था, लेकिन कर्मचारियों ने बताया कि जेटिंग मशीन के अधिक प्रेशर के कारण वे इसे कुछ देर के लिए मैनेज नहीं कर सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close