दुनियाभारतराज्य

जिले के लोगों को यातायात दुर्घटना से बचाने और यातायात नियमों का पालन करवाने खुद सड़कों पर उतरे पुलिस कप्तान

         दीपक कश्यप | जिस तरह से आए दिन सड़कों पर दुर्घटनाएं हो रही है उसको देखते हुए आज खुद जीपीएम कप्तान को मैदान में उतरना पड़ा. पुलिस कप्तान श्री सूरज सिंह परिहार द्वारा आज स्वयं वाहन चेकिंग के लिए गौरेला एवं पेंड्रा में बनाए गए पाइंटों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

           पुलिस अधीक्षक के द्वारा ड्यूटी पर लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों को वाहन चेक करते समय सोशल डिस्टेंस का अनिवार्य रूप से पालन करने हेतु निर्देश दिया गया,उनके द्वारा किसी घटना के बाद नाकाबंदी के दौरान कैसे वाहन चेकिंग किया जाना है इस संबंध में उपस्थित स्टाफ को ब्रीफ किया गया । 

पुलिस अधीक्षक के द्वारा चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पालन करते हुए आवश्यक रूप से गाइड लाइन के अनुरूप बने हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाने हेतु प्रोत्साहित किया गया। वही उनके द्वारा चालकों को दुपहिया वाहनों में तीन सवारी न चलने,नियंत्रित गति से वाहनों को चलाने और नियम अनुरूप सही दिशा में वाहनों को चलाने हेतु प्रेरित किया गया।

आमजन भी पुलिस अधीक्षक को अपने सम्मुख पाकर और उनके इस अलग रूप को देखते हुए उनसे वाहनों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने और दूसरों को भी प्रेरित करने की बात कही गई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close