400 अंशकालिक सफाई कर्मचारियों को दो महीने का नहीं मिला वेतन, दो वक्त की रोटी के लाले

400 अंशकालिक सफाई कर्मचारियों को दो महीने का नहीं मिला वेतन, दो वक्त की रोटी के लाले



बिलासपुर. बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत शासकीय स्कूलों में कार्यरत 400 से अधिक अंशकालिक सफाई कर्मचारियों को पिछले 2 महीनों से वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों ने वेतन नहीं मिलने पर दो वक्त की रोटी के लाले पडऩे का हवाला दिया है।

जानकारी के अनुसार बिल्हा ब्लॉक के शासकीय स्कूलों में वर्ष 2012 में अंशकालिक सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। उन्हें वर्तमान में 3800 रुपए वेतन मिल रहा है। कर्मचारी पिछले 2 महीनों से स्कूलों में नियमित रूप से कार्य कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी भुगतान करने में आनाकानी कर रहे हैं।

किसानों को मिलेगी 1500 करोड़ के ‘न्याय योजना’ की तीसरी किस्त, प्रदेश के 18.38 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारियों और उनके परिवार के समने दो वक्त की रोटी की समस्या आ गई है। पिछले 15 दिनों से कर्मचारी लगातार बीईओ कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें वेतान का अब तक भुगतान नहीं हुआ है। कार्यालय के कर्मचारियों ने सफाई कर्मियों को बताया कि उन्होंने भुगतान का चेक बैंक में जमा किया था, लेकिन वह दो बार वापस आ गया है, जिसके कारण उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका है।

4 महीने पहले भी नहीं मिला था वेतन

अंशकालिक सफाई कर्मचारियों को वेतन भुगतान के मामले में पहले भी लाले पड़ चुके हैं। 4 महीने पूर्व कर्मचारियों को 4 महीने के बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया था। वहीं कोटा ब्लॉक में विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने सफाई कर्मचारियों के वेतन पर डांका डालते हुए लाखों का घोटाला किया था, जिसकी जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: 7वें वेतनमान का एरियर्स और डीए पर फैसला नहीं, इधर, कर्मचारी-अधिकारी भी एकजुट नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES