world

कैलिफोर्निया: भारतीय मूल के पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या



अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में भारतीय मूल के एक 33 साल के पुलिस अधिकारी की ड्यूटी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये घटना क्रिसमस के रात की है.

मृतक की पहचान न्यूमेन पुलिस डिपार्टमेंट के रोनिल सिंह के तौर पर हुई है. क्रिसमस की रात घटना के वक्त रोनिल ओवरटाइम कर रहे थे.

मामले की जांच कर रहे स्टेनिस्लॉस काउंटी शेरिफ्स विभाग ने एक बयान जारी कर कहा कि, ‘घटना के कुछ ही समय बाद रेडियो पर उनकी मौत की खबर दे दी गई.’

गोली लगने के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस के आने से पहले ही अज्ञात हमलावार वहां से भागने में कामयाब हो गया. मामले की जांच कर रहे विभाग ने संदिग्ध और उसके वाहन का फुटेज जारी कर लोगों से पहचान की अपील की है.

रोनिल सिंह सात सालों से न्यूमेन पुलिस डिपार्टमेंट में काम कर रहे थे. न्यूमेन पुलिस विभाग से पहले वह मर्स्ड काउंटी शेरिफ्स डिपार्टमेंट में तैनात थे.

रोनिल के परिवार में उनकी पत्नी और पांच महीने की बेटा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रोनिल फिजी के रहने वाले थे.

कैलिफोर्निया के गवर्नर एडमंड ब्राउन के अलावा न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर और इंडियन ऑफिसर्स सोसाइटी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

कमिश्नर ओ’नील ने एक ट्वीट में लिखा कि ‘पूरा एनवाईपीडी रोनिल सिंह के परिवार, उनके दोस्तों और सहकर्मयिों से संवेदना रखता है. उनकी क्रिसमस के अगली सुबह तड़के एक ट्रैफिक स्टॉप पर ड्यूटी के दौरान किसी ने हत्या कर दी. उन्होंने कुछ घंटों पहले ही अपनी पत्नी और बेटे के साथ क्रिसमस की तस्वीरें खिंचवाई थीं.’

The entire #NYPD is thinking of the family, friends and colleagues of Corporal Ronil Singh, 33, of the Newman Police Department (CA), who was murdered early this morning while conducting a traffic stop — just hours after taking Christmas photos with his wife and son. #NeverForget pic.twitter.com/iNCNMvhPlI
— Commissioner O’Neill (@NYPDONeill) December 26, 2018

(एजेंसी से इनुपट के साथ)

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES