गीजा पिरामिड के पास सैलानियों पर हुए हमले के बाद मिस्र ने मार गिराए 40 आतंकी

1




शुक्रवार को मिस्र के गीजा पिरामिड में आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए गए एक विस्फोट में वियतनाम के तीन सैलानियों और उनके गाइड की मौत हो गई थी. इसके बाद शनिवार को मिस्र की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 40 आतंकवादियों को मार गिराया है. शुक्रवार को सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक बस आ गई जिसमें सवार वियतनाम के तीन पर्यटकों और एक स्थानीय गाइड की मौत हो गई.

मिस्र के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि गीजा गवर्नरेट में दो जगहों पर छापेमारी की गई. जिनमें 30 ‘आतंकवादियों’ को मार गिराया गया है जबकि अशाांत उत्तरी सिनाई इलाके में 10 दहशतगर्द भी मारे गए हैं. बयान के मुताबिक प्राधिकारियों को सूचना मिली थी कि संदिग्ध राज्य, पर्यटन संस्थान और चर्चों पर सिलसिलेवार हमला करने की तैयारी कर रहे थे.

#BREAKING Egypt police kill 40 ‘terrorists’ after Giza bus attack: ministry pic.twitter.com/eSMz1KQVMb
— AFP news agency (@AFP) December 29, 2018

भारत ने मिस्र के गीजा पिरामिड के पास आतंकी हमले की निंदा की

भारत ने मिस्र के विश्व प्रसिद्ध गीजा पिरामिड के पास हुए इस आतंकी हमले को ‘कायराना’ बताते हुए शनिवार को इस घटना की निंदा की. इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई और 10 अन्य जख्मी हुए हैं. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र की सरकार और लोगों के साथ खड़ा है.

Ministry of External* Affairs: India* condemns the cowardly terrorist attack on the bus near #Giza Pyramids in Egypt y’day in which innocent lives were lost.We convey heartfelt condolences to families of deceased&wish speedy recovery.We stand with Egypt in fight against terrorism https://t.co/SJSgBmDTpA
— ANI (@ANI) December 29, 2018

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘हम 28 दिसंबर को मिस्र के गीजा पिरामिड के पास एक पर्यटक बस पर कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं. जिसमें मासूम लोगों की जान गई है.’ इसी के साथ उन्होंने कहा, ‘हम मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र की सरकार और लोगों के साथ खड़े हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here