Metro

मॉडल की शिकायत पर फोटोग्राफर, निर्माता समेत नौ पर रेप का केस, पुलिस जुटा रही सबूत

मुंबईमुंबई पुलिस ने 28 वर्षीय मॉडल की शिकायत पर एक जाने-माने फोटोग्राफर और बॉलीवुड से जुड़े कुछ व्यक्तियों समेत नौ लोगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मॉडल ने 2012 से 2019 के बीच विभिन्न मौकों पर इन लोगों पर उस पर यौन हमला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एफआईआर में नामजद आरोपियों में बॉलीवुड निर्माता का बेटा, एक टैलेंट मैनेजर और एक निर्माता शामिल है।

मॉडल ने 12 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें दावा किया गया था कि कैसे काम के दौरान उनका शारीरिक और भावनात्मक रूप से उत्पीड़न किया गया है। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी पत्र लिखकर फोटोग्राफर के खिलाफ यौन उत्पीड़न और यौन हमले का मामला दर्ज करने की मांग की थी। उपनगर अंधेरी की रहने वाली मॉडल ने 10 मई को पुलिस उपायुक्त (जोन 10) महेश्वर रेड्डी से संपर्क किया था और उन्होंने अंधेरी थाने के एक अधिकारी को उनका बयान दर्ज करने का निर्देश दिया था।

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं
अधिकारी ने बताया, मॉडल का बयान 18 मई को दर्ज किया गया था और मामले को बांद्रा में डीसीपी (पुलिस उपायुक्त), जोन 9 के कार्यालय को भेज दिया गया था, क्योंकि 2012 से 2019 के दौरान यौन उत्पीड़न की अधिकांश कथित घटनाएं उनके अधिकार क्षेत्र में हुई थीं। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी ने मॉडल का विस्तृत बयान दर्ज किया है। भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में 26 मई को प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। अधिकारी ने कहा कि शिकायत के मुताबिक, फोटोग्राफर ने मॉडल के साथ 2014 से 2018 के बीच बांद्रा में दुष्कर्म किया। मॉडल ने आरोप लगाया कि आठ अन्य लोगों ने उनके साथ अलग-अलग मौकों पर बलात्कार और छेड़छाड़ की। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपों की पुष्टि के लिए सबूत जुटा रही है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button
close button