automobile

इस नए नाम के साथ बाजार में एंट्री कर सकती है Wagon R, जानें डीटेल

नई दिल्ली
Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक कार के बारे में बीते काफी समय से चर्चा हो रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एंट्री लेवल बैटरी पावर्ड कार लाएगी जो भारत में आधारित होगी। हलांकि इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

नए नाम से आ सकती है वैगन आर ईवी
Rushlane की एक रिपोर्ट के मुताबिक वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन को टोयोटा अपनी ब्रैंडिंग के तहत लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी इस कार को नए नाम से बाजार में उतार सकती है। कंपनी ने कुछ समय पहले HYRYDER नाम रजिस्टर कराया है। इसके बाद माना जा सकता है इस कार को नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

टोयोटा-मारुति के बीच अलायंस
इन दोनों दिग्गज कंपनियों के बीच अलायंस के तहत टोयोटा पहले मारुति बलेनो को ग्लैंजा नाम से लॉन्च कर चुकी है। टोयोटा ग्लैंजा देखने में बलेनो जैसी ही है। इसके फ्रंट में 2-स्लॉट 3D सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है। इसके बंपर बोल्ड और अग्रेसिव है। कार में डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं, जिस पर टोयोटा का बैज है। इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं।

ग्लैंजा के हाइब्रिड इंजन का माइलेज 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर है। बिना हाइब्रिड वाले इंजन का माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 21.01 किलोमीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.56 किलोमीटर प्रति लीटर है। ग्लैंजा के बाद ग्राहकों अब टोयोटा की वैगनआर का भी इंतजार रहेगा।

Related Articles

Back to top button
close button