automobile

क्रैश टेस्ट: भारत में बनी इस 'देसी' कार ने अमेरिकन कार को दी मात, सेफ्टी टेस्ट में पीछे थोड़ा

नई दिल्ली
ऑर्गनाइजेशन ने हाल ही में स्वदेशी ऑफरोडर कार का क्रैश टेस्ट किया। इस टेस्ट में महिंद्रा थार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस क्रैश टेस्ट में मिले स्कोर के दम पर थार ने बहुत ही पॉप्युलर विदेशी कंपनी की कार को पीछे छोड़ दिया है।

को पीछे छोड़ा
ने 2 साल पहले इस कार का क्रैश टेस्ट किया था। इसके साथ 8 और मॉडल्स को भी टेस्ट किया गया था। इस टेस्ट में रैंगलर को 1 स्टार मिला था। यह रिजल्ट लोगों के लिए काफी सरप्राइजिंग थी।

हाल ही में स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Mahindra ने कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी अपनी पॉप्युलर ऑफरोड एसयूवी Mahindra Thar का 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कंपनी इस कार का 5 डोर वर्जन ला सकती है। इसके अलावा खबर है कि कंपनी थार का नया सस्ता बेस वेरियंट भी लाने की तैयारी कर रही है। थार के इस बेस वेरियंट में 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन दिया जाएगा साथ ही यह कार मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी। यह कार 4 वील ड्राइव के साथ नहीं आएगी। कार में रियर वील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा।

9 नई कारें ला रही कंपनी
कंपनी ने मीडिया को एक ब्रीफिंग के दौरान बताया कि साल 2026 तक कंपनी 9 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। इन प्रॉडक्ट्स में 5 डोर थार भी मौजूद होगी। 5 डोर थार कब लॉन्च होगी इसकी टाइमलाइन शेयर नहीं की लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 2023 से 2026 के बीच लॉन्च हो सकती है।

Related Articles

Back to top button
close button