Metro

BJP का यूपी पर फोकस, लखनऊ पहुंच रहे बीएल संतोष और राधा मोहन, जानें क्या होगा खास

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष 31 मई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। वह सोमवार और मंगलवार दो दिनों के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान पार्टी के कार्यों की समीक्षा होगी।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह 31 मई और 1 जून को लखनऊ में प्रवास करेंगे। राधा मोहन सिंह यूपी के प्रभारी भी हैं।

होगी समीक्षा
गोविंद नारायण ने बताया कि प्रवास के दौरान प्रदेश में कोरोना काल में प्रारंभ की गई हेल्प डेस्क तथा अन्य सेवा कार्यों की समीक्षा के साथ संगठन के विगत कार्यक्रम एवं अभियानों की समीक्षा करने के बाद दोनों पदाधिकारी पार्टी का मार्गदर्शन करेंगे।

पंचायत चुनाव की परफॉर्मेंस ने बढ़ाई चिंता
उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि चुनाव से पहले पार्टी तैयारियों में जुट गई है। लगातार बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। इधर पंचायत चुनाव में बीजेपी के परफॉर्मेंस को लेकर भी पार्टी में चिंता है।

बीजेपी की बेचैनी की वजह
राजनीति में धारणाओं की बहुत महती भूमिका होती है। कब, कैसी धारणा बन जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता और इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। अगर यह धारणा कहीं मजबूत हो जाती है कि पंचायत में बीजेपी पीछे हो गई है और लोग उन नतीजों को विधानसभा चुनाव से भी जोड़ने लग गए तो उससे बीजेपी का नुकसान संभावित है।

बीजेपी ने अपने मंत्रियों को मैदान में उतार दिया है, जिनकी कोशिश यह है कि यह धारणा बनने ही न पाए कि पंचायत चुनाव में बीजेपी पीछे हुई है या पंचायत चुनाव के नतीजों का असर 2022 के विधानसभा चुनावों पर पड़ सकता है।

बैठक में ले लोग होंगे शामिल
बताया जा रहा है कि बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल , स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह , चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना और सारे क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button
close button