Metro

आजम खान की हालत अब भी गंभीर, फेफड़ों के बाद किडनी में हुई दिक्कत

लखनऊ
कोरोना संक्रमण के बाद सपा सांसद आजम खान की स्थिति पिछले कुछ दिन से लगातार गंभीर बनी हुई है। कोरोना संक्रमण होने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा नेता आजम खां की किडनी में दिक्कत शुरू हो गई है। उनका क्रिटिनिन लेवल थोड़ा बढ़ गया है। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की कोरोना रिपोर्ट अभी पॉजिटिव है।

डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि फेफड़ों में फाइब्रोसिस के कारण संक्रमण बढ़ा हुआ है। प्लेटलेट्स काउंट भी कम हैं। फिलहाल उन्हें ऑक्सिजन सपोर्ट पर रखा गया है, हालांकि ज्यादा प्रेशर की जरूरत नहीं पड़ रही। ऐसे में उम्मीद है कि एक-दो दिन में ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत नहीं होगी।

आजम खान को इस वक्त क्रिटिकल केयर और नेफ्रोलॉजी डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। फेफड़ों के साथ किडनी में इंफेक्शन के चलते डॉक्टर्स के लिए चुनौती बढ़ गई है। आजम खान सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित हुए थे। रमजान महीने में सपा सांसद रोजे पर चल रहे थे, तब उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत लगातार गंभीर है।

फिलहाल उनके बेटे अब्दुल्लाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वहीं, ऐडवोकेट जफरयाब जिलानी की हालत भी स्थिर है। एक-दो दिन में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button