india

भारत-पाकिस्तान की टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग



भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेते हुए पाकिस्तना ने बुधवार सुबह भारतीय वायुसीमा में एयर स्ट्राइक की. इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर हो गई है. हालात को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं. वहीं NSA अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्र मोदी को हालातों की  जानकारी भी दी है.

Union Home Minister Rajnath Singh is holding a high-level meeting at North block; NSA, RAW chief, Home Secretary and other officials present at the meeting https://t.co/dOrQVYTuxJ
— ANI (@ANI) February 27, 2019

एयर स्टाइक के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने एलओसी के पास एयर स्ट्राइक किया है. इस कार्रवाई का मकसद अपने अधिकारों का प्रदर्शन है. उन्होंने कहा है कि ये आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है. मोहम्मद फैसल ने कहा है कि वो तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के दो एयरक्राफ्ट मार गिराएं हैं, जो पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे. एक एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गिरा है जबकि दूसरा भारत प्रशासित कश्मीर में. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का दावा है कि एक भारतीय वायुसेना के एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं बताया ये भी जा रहे है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया है. एक पैराशुट को नीचे उतरते देखा गया है लेकिन उसके पायलट की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES