world

फंड की भीख मांगने के लिए दुनिया का चक्कर लगाएंगे इमरान खान: पाकिस्तान के नेता



रविवार को सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एक रैली में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री वित्तीय संकट से देश को उबारने के लिए दुनिया भर में भीख मांगने के लिए जा रहे हैं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एक नेता शाह ने कहा, ‘इमरान खान भीख (आर्थिक मदद) मांगने के लिए अलग-अलग देशों के दौरे पर जाएंगे.’

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक सिंध के मुख्यमंत्री ने बताया कि खान ने सरकार में ऐसे लोगों को ले रखा है जिनके पास राजनीति का कोई अनुभव नहीं है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह, यूएई ने पाकिस्तान के 6.2 बिलियन डॉलर के बेलआउट पैकेज को अंतिम रूप दिया. जिससे पाकिस्तान को अपने शेष भुगतान संकट से निपटने में काफी मदद मिली.

डॉन कि रिपोर्ट के मुताबिक पैकेज की घोषणा यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान द्वारा की जाएगी. जो दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को पाकिस्तान आए हुए हैं. पैकेज में 3 बिलियन डॉलर के नकद जमा के अलावा, स्थगित भुगतान पर 3.2 बिलियन डॉलर की तेल आपूर्ति शामिल है.

इस पैकेज से पाकिस्तान को तेल और गैस आयात पर 7.9 बिलियन डॉलर की बचत करने में मदद मिलेगी. जो संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब से लगभग 12 बिलियन डॉलर के वार्षिक तेल आयात बिल का 60 प्रतिशत होगा. पाकिस्तान, कतर के साथ भी गैस की कीमतों में कमी करने के लिए बातचीत कर रहा है.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES