india

पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, एक व्यक्ति घायल



जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलियां चलाईं जिससे शुक्रवार को एक व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के कमलकोट इलाके में बीते गुरुवार शाम भारतीय चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि रातभर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही. इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया है.

Jammu & Kashmir: Pakistan violated ceasefire at Gawahalan, Chokas, Kiker and Kathi posts in Uri sector last night. One civilian was injured and is currently in a hospital for treatment.
— ANI (@ANI) March 1, 2019

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का उचित जवाब दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और ऐसे समय में पाकिस्तानी सैनिकों ने यह संघर्ष विराम उल्लंघन किया है. पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

कश्मीर घाटी में मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Jammu and Kashmir: Visuals from Kupwara district’s Handwara area where an encounter took place between terrorists and security forces earlier this morning; search operation is underway. (Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/Y35hCeo1i9
— ANI (@ANI) March 1, 2019

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES