india

भारत-पाक सीमा पर आज नहीं होगी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी: BSF



वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई के मद्देनजर पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित अटारी-वाघा पर रोजाना होने वाला रिट्रीट समारोह शुक्रवार को रद्द कर दिया गया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यह जानकारी दी.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रशासनिक जरूरतों के कारण समारोह को रद्द कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि अनुमान है कि भारतीय पायलट के स्वागत में 20 हजार से ज्यादा लोग एकत्र हो सकते हैं और लोगों की इतनी बड़ी संख्या सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती हो सकती है.

अभिनंदन की एक झलक पाने के लिए सैंकड़ों लोग सुबह से अटारी सीमा पर जुटने लगे थे. इसे देखते हुए फैसला किया गया कि रिट्रीट समारोह रद्द कर दिया जाए ताकि किसी अप्रिय घटना को टाला जा सके. इस कार्यक्रम में बीएसएफ के जवानों के साथ ही पाक रेंजर के जवान भाग लेते हैं.

उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने इस फैसले से पाक रेंजर को अवगत करा दिया है. उम्मीद की जाती है कि रेंजर समारोह रद्द करने के लिए निर्देश जारी करेगा और अपने क्षेत्र में लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं देगा.

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी पहले ही सीमा पर पहुंच चुके हैं ताकि यहां वायुसेना के पायलट की सुपुर्दगी की प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हो सके. बल की सभी सुरक्षा इकाइयों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया गया है.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES