india

Abhinandan Returns LIVE Updates: विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौटे, वाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन की वतन वापसी



पाकिस्तान के दो जेट भारतीय वायुसीमा में घुसे थे. कश्मीर के राजौरी सेक्टर के नौशेरा इलाके में पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. लेकिन वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी जेट वापस भाग गए. मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी जेट विमानों ने नौशेरा और पुंछ में बम भी गिराए हैं. लेकिन इससे कोई क्षति हुई है या नहीं इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट पर मंगलवार सुबह 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की थी. इसके जवाब में ही अब पाकिस्तान ने अपने जेट सीमा पार भेजे हैं.

J&K: Pictures of craters formed from Pakistani bombs dropped near Indian Army post in Rajouri sector. Pic courtesy: Army sources) pic.twitter.com/bAqG1YW3AO
— ANI (@ANI) February 27, 2019

पाकिस्तान ने मंगलवार को ही चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहे. इसके अलावा श्रीनगर एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई है.  सुरक्षा कारणों के चलते कई नागरिक उड़ानों को रोका गया है. लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर हैं.

इस बीच एक खबर ये भी सामने आ रही है कि बड़गाम भारतीय वायुसेना का mi-17 लड़ाकू विमान तकनीकी खामी के चलते क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि विमान के पायलट और को पायलट वक्त रहते इजेक्ट भी नहीं कर पाए और इस हादसे में उनकी मौत हो गई. हालांकि पायलटों की मौत की अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है.

The aircraft that crashed in Jammu & Kashmir’s Budgam was IAF’s Mi-17 transport chopper. https://t.co/mnyLB3G7gd
— ANI (@ANI) February 27, 2019

आपको बता दें कि मंगलवार को हुई एयरस्ट्राइक के बाद शाम से ही पाकिस्तान LoC पर जबरदस्त फायरिंग कर रहा है. आर्मी के सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी की शाम से पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में LoC पर 50 जगहों पर बमबारी की थी. यूं तो पिछले तीन दिनों से लगातार पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर गोलीबारी कर रही है लेकिन मंगलवार शाम यह काफी बढ़ गई थी. भारतीय सेना का कहना है कि वह इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.

कहां हुआ थी एयर स्ट्राइक

भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार कड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले के करीब दो हफ्ते बाद किए गए वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES