india

J&K: कुपवाड़ा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच जवान भी शहीद



जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीते शुक्रवार को शुरू हुए इस मुठभेड़ में हालांकि CRPF के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. साथ ही इस संघर्ष में एक आम नागरिक भी मारा गया है.

J&K: Two terrorist killed in encounter with security forces at Handwara in #Kupwada district.
— All India Radio News (@airnewsalerts) March 1, 2019

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बीते शुक्रवार को सुबह कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि दिन में कई बार बीच-बीच में गोलीबारी बंद हुई लेकिन जैसे ही सुरक्षाकर्मी एक घर की ओर बढ़े तो आतंकवादियों ने फिर गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं. इसी घर में आतंकवादी छिपे हुए थे.

आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें 9 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए जिनमें से 5 की मौत हो गई है. अधिकारियों के अनुसार मारे गए लोगों में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक और एक जवान, सेना के दो जवान तथा एक पुलिसकर्मी शामिल है. मुठभेड़ स्थल के पास ही युवाओं के एक समूह और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

LoC पर आठवें दिन भी पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी

वहीं दूसरी तरफ राजौरी और पुंछ जिलों में LoC के पास के इलाकों में पाकिस्तान की ओर से लगातार 8वें दिन शनिवार को भारी गोलीबारी की गई.

Jammu and Kashmir: Pakistan violated ceasefire in Nowshera sector of Rajouri district at 12:30 pm today. Indian Army is retaliating.
— ANI (@ANI) March 2, 2019

इस बीच पाकिस्तान ने बीते शुक्रवार को राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर चार सेक्टरों में गोलाबारी करके एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इसमें एक महिला घायल हो गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पुंछ में असैन्य इलाकों को निशाना बनाने के लिए हॉवित्जर 105 एमएम तोप समेत बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया है. एक अधिकारी ने बताया- पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे.

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, बीते शुक्रवार शाम करीब सवा चार बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिए. गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास छह सेक्टरों में असैन्य इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई और एक जवान घायल हो गया.

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले एक सप्ताह में 60 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पुंछ, राजौरी, जम्मू और बारामूला जिलों में 70 असैन्य और सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाया जिसमें एक महिला की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES