अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में हुआ भयंकर विस्फोट, 40 लोग घायल

1




अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक परिसर के पास हुए भयंकर कार बम धमाके में कम से कम 40 लोग घायल हो गए हैं. काबुल के पूर्वी हिस्से में स्थित इस परिसर के पास हुए धमाके की जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि इस विस्फोट का निशाना ग्रीन विलेज था, जहां कुछ विदेशी कर्मचारी रहते हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मेयर ने ट्विटर पर लिखा, ‘40 से अधिक लोग घायल हुए हैं.’ अधिकारियों का कहना है कि इस परिसर में संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मचारी रहते थे और काम करते थे. लेकिन दानिश ने बताया कि बड़े पैमाने पर यह क्षेत्र खाली है और यहां कुछ गार्ड बचे हैं.

TOLO News: Ministry of Public Health (MoPH) meanwhile confirmed that at least 40 people were wounded in the blast and have been shifted to hospitals for medical treatment. https://t.co/BBNSJjG3Vb
— ANI (@ANI) January 14, 2019

दानिश ने यह भी बताया, ‘इसके आस पास के मकानों को बड़े पैमाने पर क्षति हुई है.’ उन्होंने बताया कि मौके पर विशेष पुलिस बल की तैनाती की गई है. जन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस धमाके में घायल होने वाले लोगों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here