bharatHamar bilaspurHamar Chhattisgarhindia

जीपीएम पुलिस द्वारा निरीक्षक रघुनंदन शर्मा को सेवानिवृत्त होने पर दी गई विदाई

  •  पुलिस नियंत्रण कक्ष के सभागार का पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा किया गया उदघाटन

 

जीपीएम पुलिस नियंत्रण कक्ष के सभागार में जिले के निरीक्षक श्री रघुनन्दन शर्मा* को आज 62 वर्ष आयु पूर्ण करने पर पुलिस विभाग से विदाई दी गई।

 

जिले के गठन के उपरांत श्री शर्मा का स्थानांतरण कोरबा से जीपीएम जिले में हुआ था इस दौरान वे जिले में क्रमशः थाना प्रभारी गौरेला और पुलिस नियंत्रण कक्ष के प्रभारी के रूप में कार्यरत रहे।

 

विदाई के इस बेला पर सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में नव निर्मित सभागार का श्रीफल फोड़ कर औपचारिक उद्घाटन किया। तदुपरांत उपस्थित सभी अधिकरियों एवं कर्मचारियों के द्वारा श्री शर्मा का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

 

इस अवसर पर जिले के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा श्री शर्मा के कार्यो के बारे में अपने-अपने संस्मरण साझा किए गए एवं उनके सदव्यवहार के लिए सभी ने उनकी तारीफ की।

 

श्री रघुनंदन शर्मा के द्वारा पुलिस विभाग में अपनी सेवा आरक्षक के पद पर जिला बिलासपुर से प्रारंभ कर छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में सेवा देकर निरीक्षक के पद पर से 42 वर्ष 04 माह 07 दिवस सेवाकाल पूर्ण कर आज सेवानिवृत्त हुए।

 

निरीक्षक श्री शर्मा अपने उदबोधन में कहे कि “मैं आरक्षक के पद पर भर्ती होकर 42 साल 04 माह 07 दिन की सेवा उपरांत निरीक्षक के पद से पुलिस विभाग से अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर आज सेवानिवृत्त हो रहा हूं”।

 

पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार* नें अपने उदबोधन में कहा कि मै शर्मा जी के लिए प्रसन्न हूँ शर्मा जी ने इस विभाग को अपने 42 साल से ज्यादा की सेवा देकर बेदाग इस विभाग से रिटायर हो रहे है। हम जन्म लेते है तो हमारे जन्म की तारीख आ जाती है और मृत्यु की तारीख नही आये रहती है परन्तु जैसे ही हमारा विभाग में जन्म होता है तो हमारे जन्म तारीख के साथ ही रिटायरमेंट की तारीख आ जाती है इसलिए सबको दिमागी तौर पर प्रिपेयर होना चाहिए। विभाग में आना जाना चलते रहता है खूबसूरती इसी में है जो लोग साथ मे काम किये टीम में काम किये अपने लोगो को न भूलें।

 

पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि रिटायरमेंट का मतलब यह नही कि आप घर मे बैठे, कुछ न कुछ करते रहें । स्वस्थ रहें, नित नए लक्ष्य निर्धारित करें। शुभकामनाएं देते हुए अपना उदबोधन समाप्त किये।

 

तदुपरांत पुलिस अधीक्षक ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शाल, श्रीफल एवं मोमेंटो प्रदाय किया गया।

 

निरीक्षक श्री रघुनंदन शर्मा के सेवानिवृत्ति समारोह के अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकद्वय, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, रक्षित निरीक्षक, थाना प्रभारी गौरेला,पेंड्रा, मरवाही,चौकी प्रभारी कोटमी कार्यालीन स्टाफ एवं जिले के पुलिस कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे।

 

विदित हो कि निरीक्षक श्री शर्मा जीपीएम जिला से *सेवानिवृत्त* होने वाले चौथे अधिकारी थे।

Related Articles

Back to top button