world

ऑस्ट्रेलिया में इजरायली छात्रा की हत्या, बहन से फोन पर बात करते-करते हुई मौत



ऑस्ट्रेलिया में इजरायल की एक छात्रा के साथ ऐसा हादसा हुआ, जिसके बाद हर कोई हैरान हैं. गुरुवार को अपनी बहन से फोन पर बात कर रही 21 वर्षीय ऐय्या मासरवे की अचानक ही हत्या कर दी गई. मासरवे का शव बुधवार सुबह मेलबर्न यूनिवर्सिटी के परिसर के पास मिला था जहां वह पढ़ाई कर रही थी. पुलिस ने लोगों से हत्यारे का पता लगाने में मदद करने की अपील की है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार डिटेक्टिव इंस्पेक्टर एंड्रयू स्टैम्पर ने गुरुवार को रिपोर्टरों से बातचीत में कहा, ‘यह एक निर्दोष युवती, जो हमारे शहर की मेहमान थी, पर हुआ भयानक हमला था.

मेलबर्न की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में एक साल के एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत पांच महीने बीता चुकी मासरवे आधी रात के करीब एक कॉमेडी क्लब से निकलने के बाद ट्राम के जरिए बुंदूरा जा रही थी. इस दौरान वह अपनी बहन से फोन पर बातें कर रही थी. तभी बातचीत के बीच में ही कुछ गलत होते देख वह चिल्लाई .

छात्रा के अंकल ने कहा, हमें ऑस्ट्रेलिया सेफ लगता था

स्टैम्पर ने कहा, ‘मासरवे की बहन ने फोन के जमीन पर गिरने की आवाज के साथ कुछ अलग आवाजें भी सुनी थी.’

मासरवे की बॉडी बुधवार सुबह सात बजे स्टॉप से करीब 50 मीटर दूर पर मिली. उसी स्टॉप पर वह ट्राम से बाहर निकली थी. पुलिस का मानना है कि यह मामला यौन उत्पीड़न का भी हो सकता है. घटनास्थल से एक ब्लैक बेसबॉल कैप और ग्रे-टीशर्ट भी बरामद की गई है. माना जा रहा है कि यह सारे सामान कातिल के हो सकते हैं. वहीं इधर छात्रा के परिजन ऑस्ट्रेलिया पहुंच रहे हैं.

छात्रा के अंकल ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया सेफ लगता था. लगता था बहुत अच्छी जगह है, लेकिन अब यह विश्वास ही नहीं हो रहा कि यह सबकुछ ऑस्ट्रेलिया में हुआ. मासरवे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने पिता के व्यवसाय में हाथ आजमाने चीन जाने वाली थी.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES