india

लोगों को बुनियादी सुविधा दिए बगैर देश नहीं बन सकता सुपरपावर: सीतारमण



रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोई देश तब तक एक महाशक्ति बनने की आकांक्षा नहीं रख सकता, जब तक वहां नागरिकों के लिए आधारभूत ढांचे और बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. वह कर्नाटक सरकार के साथ 10 स्थानों पर रक्षा भूमि की अदला-बदली के अवसर पर आयोजित एक सभा को संबोधित कर रही थीं.

उन्होंने कहा कि अगर लोगों के पास अच्छी सड़कें नहीं हैं, अगर लोगों के पास मेट्रो रेल जैसा अच्छा सार्वजनिक परिवहन नहीं है, अगर लोगों के पास पीने के पानी की उचित सुविधा नहीं है, यहां तक कि अधिक बुनियादी- अगर लोगों के पास ढंग का शौचालय नहीं है, तो वह देश महाशक्ति बनने की ख्वाहिश नहीं रख सकता.

इससे पहले  सीतारमण ने कहा था कि अगर पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी फिर से सत्ता में नहीं आई तो देश फिर से 50 साल पीछे चला जाएगा. बेंगलुरु में एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो हम पचास साल पीछे चले जाएंगे. ऐसी स्थिति में हम पहली बार वोट करने वालों को साथ भी अन्याय करेंगे.

उन्होंने कहा था, हम में से जिन लोगों का जन्म बीसवीं सदी में हुआ है वे लोग पहली बार वोट करने वाले लोगों के खिलाफ अन्याय करेंगे. क्या हम ऐसे लोगों को फिर से सत्ता में वापस लाकर पहली बार वोट करने वाले युवाओं के साथ अन्याय करना चाहेंगे जो लोग स्वच्छ राजनीति नहीं करते और जो लोग देश से पहले अपने आपको रखते हैं.

(भाषा से इनपुट)

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES