world

इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों पर लुटाया 34 करोड़ का बोनस, खड़ा किया पैसों का पहाड़



बात चाहे प्राइवेट कंपनी की हो या सरकारी, कर्मचारियों को हमेशा अपने बोनस और इंक्रीमेंट को लेकर कंपनी से शिकायत रहती है. लेकिन चीन की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इतना बोनस दिया है, जिसे सुनकर आपको जलन होने लगेगी. कंपनी ने ईयर-एंड बोनस में इतने पैसे लुटाए हैं और उसे शो ऑफ करने के लिए कंपनी ने करंसी नोट का एक पहाड़ भी खड़ा कर दिया है.

चीनी न्यूजपेपर शंघाइस्ट के मुताबिक, चीन के जियांगझी प्रांत के नानचांग में एक स्टील प्लांट की कंपनी ने चाइनीज न्यू ईयर के पहले अपने ईयर-एंड बोनस के तौर पर 5,000 कर्मचारियों को कुल 44 मिलियन डॉलर यानी 34 करोड़ रुपए का बोनस दिया है.

बता दें कि चीन का नया साल अब शुरू होने वाला है, इसे स्प्रिंग फेस्टिवल के तौर पर भी मनाया जाता है. वहां साल के अंत में अपने कर्मचारियों में जोश भरने के लिए ईयर-एंड बोनस दिया जाता है.

चीन में इसके पहले भी ऐसे ही बंपर बोनस की खबर आई थी. न्यूज18 की खबर के मुताबिक, पिछले साल एक चीनी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए एक गेम शो रखा था, जिसमें उन्हें कई तरह के सेटअप में छोड़ा गया था और वो जितना कैश उठा पाते, उठा सकते थे.

हालांकि, ये चीनी कंपनी तो अपने कर्मचारियों पर मेहरबान है लेकिन अभी कुछ दिनों पहले ही एक और चीनी कंपनी की खबर आई थी, जिसमें सामने आया था कि कंपनी ने वैसे कर्मचारियों को बहुत शर्मनाक सजा दी थी, जिन्होंने कंपनी की ओर से दिया गया टारगेट पूरा नहीं किया था. शेनडोंग की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ‘कुत्ता’ बनाकर रोड पर घुटनों पर चलने को मजबूर किया था.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES