यहाँ और भी जानकारी है। 
Metro

PUBG और नशे की लत का शिकार लड़की का कारनामा, सगी बहन का घर लुटवाने की रची साजिश

विशेष संवाददाता, निहाल विहार
एक बहन ने अपनी ही सगी बहन का घर लुटवाने की साजिश रच डाली। वजह सुनकर निहाल विहार पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस का दावा है कि लड़की को ऑनलाइन गेम PUBG और नशे की लत लग चुकी थी। उसे पूरा करने के लिए उसने अपने दोस्त के साथ सगी बहन के घर में लूट का खाका खींच दिया। टॉय गन लेकर लूट करने पहुंचे, लेकिन हल्ला मचने पर भागना पड़ा। इस हड़बड़ी में स्कूटी भी छूट गई। बरामद स्कूटी की मदद से पुलिस ने सारी साजिश की परतें उधेड़ दीं। पुलिस ने लड़की समेत दो को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीसरे की तलाश जारी है।

डीसीपी परविंदर सिंह के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 21 वर्षीय ज्योति और डाबड़ी निवासी 24 वर्षीय सन्नी के तौर पर हुई है। दरअसल, शनिवार दोपहर पुलिस को कॉल मिली कि मीराकुंज निलोठी एक्सटेंशन में दो लोगों ने एक महिला के घर में घुसकर लूटपाट की कोशिश की है। पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़ित महिला शशि ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दो युवक आए और पति बृजेश के बारे में पूछा। महिला ने दरवाजा खोला ही था, कि दोनों युवक कमरे में घुस गए और एक ने पिस्टल तान दी। दूसरे ने उसे एक कोने में चुपचाप खड़ा कर दिया। घर की तलाशी लेने लगे। शशि के शोर मचाने पर दोनों बदमाश भागे। इस बीच आस-पड़ोस के लोगों ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आए।

एसएचओ महावीर सिंह व उनकी टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। छानबीन के दौरान पता चला कि बदमाश स्कूटी से आए थे। पीछा किए जाने पर वे अपनी स्कूटी लेकर भाग नहीं पाए। स्कूटी के नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी थी। नंबर की जांच करने पर पता चला कि स्कूटी का मालिक अमन मादीपुर में रहता है। जहां पुलिस ने दबिश दी। लेकिन वहां पता चला कि अमन तीन साल पहले ही वहां से घर छोड़कर जा चुका है। पुलिस ने घटनास्थल से स्कूटी को नहीं हटाया और एक कॉन्स्टेबल प्रदीप को सादी वर्दी में तैनात किया गया। इसी बीच स्कूटी लेने पहुंचे एक युवक को पुलिस ने दबोच लिया, जिसकी पहचान डाबड़ी निवासी सन्नी के रूप में हुई।

पूछताछ में सन्नी ने बताया कि PUBG गेम खेलने के दौरान शशि की बहन ज्योति से उसकी दोस्ती हुई थी। दोनों को रुपये की जरूरत थी। ज्योति ने ही उसे बहन के घर में 50 हजार रुपये होने की बात कहकर लूटपाट की साजिश रची थी। इस खुलासे के बाद पुलिस ने ज्योति को गिरफ्तार कर लिया। पता चला कि ज्योति को पबजी गेम और नशे की लत है, जिसको पूरा करने के लिए उसने सन्नी और सैफ के साथ मिलकर वारदात की साजिश रची। पुलिस ने टॉय गन भी बरामद की।

पुलिस ने बताया कि सन्नी तीन साल से नारायणा स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। लॉकडाउन के दौरान प्रिंटिंग प्रेस बंद हो गई। पबजी गेम खेलने के दौरान कुछ महीने पहले उसकी ज्योति से दोस्ती हुई थी। पुलिस ने बताया कि ज्योति अपनी मां और दो छोटी बहन के साथ राजापुरी इलाके में रहती है। उसके भाई और दो बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। सभी अपने परिवार के साथ रहते हैं।

Related Articles

Back to top button