यहाँ और भी जानकारी है। 
Metro

वसीम रिजवी के काफिले पर फेंके गए पत्थर, हमलावरों को तलाशने में जुटी पुलिस

लखनऊ
शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य वसीम रिजवी को काफिले पर हमला किया गया। यह हमला सोमवार देर शाम को हुआ। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पत्थरबाजी की। हालांकि इस घटना में वसीम रिजवी को चोटें नहीं आईं लेकिन उनकी स्कॉर्पियो के शीशे बुरी तरह से टूट गए।

इस घटना के बाद वसीम रिजवी की ओर से उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चौक थाने में एफआईआर कराई गई है। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

सआदतगंज से मेट्रो सिटी जा रहे थे वसीम रिजवी
इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि सोमवार की देर शाम करीब पांच बजे वसीम रिजवी सआदतगंज स्थित अपने आवास से महानगर मेट्रो सिटी स्थित अपने फ्लैट जा रहे थे।

सुरक्षाकर्मी की गाड़ी पर गिरा पहला पत्थर
रास्ते में चौक मंडी के पास कुछ लोगों ने उनके काफिले पर एक पत्थर फेंक दिया। यह पत्थर वसीम रिजवी के सुरक्षाकर्मियों की स्कॉर्पियो गाड़ी के पिछले शीशे पर लगा और शीशा तोड़ते हुए अंदर चला गया। कुछ और पत्थर आकर गाड़ियों पर गिरे।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
घटना के बाद वसीम अपने काफिले के साथ सीधे चौक कोतवाली पहुंचे और हमले की लिखित शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर चौक का कहना है कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से फुटेज खंगाली जा रही है।

पुलिस जांच में जुटी
एडीसीपी पश्चिमी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक की गई छानबीन में पता चला है कि वसीम रिजवी की स्कॉर्ट की गाड़ी पर एक युवक ने पत्थर फेंका था। पुलिस उस युवक के बारे में पता लगा रही है।

पहले भी मिली चुकी है धमकी
अपने बयानों को लेकर अकसर विवादों में रहने वाले वसीम रिजवी को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। कुछ दिनों पहले वसीम रिजवी ने महानगर कोतवाली में पाकिस्तान के नंबर से वॉट्सऐप पर जान से मारने की धमकी को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी।

Related Articles

Back to top button