Brexit: रानी एलिजाबेथ समेत शाही परिवार को लंदन से बाहर ले जाने का बन रहा है प्लान

1




ब्रेक्जिट को लेकर लंदन में काफी उठापटक देखी जा रही है. सड़कों पर भी लोग इस मुद्दे को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं. ऐसे में लंदन से शाही परिवार के लिए एस्केप प्लान तैयार किया गया है.

एनडीटीवी के मुताबिक ब्रिटेन के अगले महीने यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने को लेकर लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि लंदन में इसके कारण हिंसा भड़क सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबित हालात को संभालने के लिए शाही परिवार को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सकता है. यह फैसला No-Deal Brexit के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए किया गया है. एक अंग्रेजी समाचार पत्र के जरिए बताया गया कि शाही परिवार और रानी एलिजाबेथ को लंदन से बाहर सुरक्षित जगह पर भेजने की तैयारी चल रही है.

वहीं ब्रिटेन की टेरेसा मे सरकार के एक प्रमुख सदस्य ने माना कि यदि यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के बाहर निकलने से जुड़े करार को अंतिम रूप दिए जाने की बातचीत लंबी खिंचती है तो ब्रेक्जिट (ईयू से ब्रिटेन के बाहर होने) में देरी हो सकती है. विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने बताया कि यह जान पाना मुश्किल है कि वार्ता अंतिम समय तक खिंचेगी कि नहीं, लेकिन ब्रेक्जिट लागू करने के लिए कानून पारित करने में देरी हो सकती है. हंट की इस टिप्पणी ने इसलिए ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि डर है कि देश ईयू से निकलने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि, प्रधानमंत्री टेरेसा मे के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने जोर देकर कहा है कि कुछ भी नहीं बदला है.

विदेश मंत्री ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह सच है कि यदि हमने 29 मार्च से कुछ दिन पहले करार को मंजूरी दे दी तो हमें अहम कानून पारित करने के लिए थोड़ा ज्यादा समय की दरकार हो सकती है, लेकिन यदि हमने जल्द प्रगति कर ली तो हो सकता है कि इसकी जरूरत नहीं पड़े.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here