world

पेरिस में रिहाइशी बिल्डिंग में आग से 9 की मौत, संदिग्ध महिला गिरफ्तार



फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक रिहाइशी इलाके में आग लगने से एक नवजात बच्चा समेत नौ लोगों की मौत हो गई. सोमवार रात लगी आग की इस घटना को पुलिस एक दुर्घटना के रूप में देख रही है.

दक्षिण-पश्चिम पेरिस के समृद्ध 16वें जिले के रू एरलेंगर की आठ मंजिला इमारत के ऊपरी मंजिलों में लगी यह आग पिछले कुछ साल में शहर में लगी सबसे भीषण आग में से एक है.

Nine people including a baby have died in a fire in an eight-storey building in Paris, fire service officials say
[Tap to expand] https://t.co/2vBZLfObYw pic.twitter.com/VGG1J3C1M3

— BBC News (World) (@BBCWorld) February 5, 2019

अग्निशमन विभाग (फायर ब्रिगेड) की ओर से जारी तस्वीरों में ऊपरी तलों की खिड़कियों से आग की लपटें उठते हुए और दमकल कर्मियों को डरे हुए निवासियों को बाहर निकालने के लिए सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है.

इस अग्निकांड में लगभग 20 अन्य लोग घायल हो गए जिनमें से छह दमकलकर्मी हैं. घटनास्थल पर मंगलवार की सुबह मौजूद पेरिस के अभियोजक रेमी हेज ने कहा, ‘इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. वो एक महिला है और फिलहाल हिरासत में है.’

आगजनी के जरिए मौत को अंजाम देने वाले आपराधिक आरोप की जांच शुरू कर दी गई है. यह आग देर रात करीब एक बजे (स्थानीय समयानुसार) लगी और करीब 200 दमकल कर्मियों को आग पर काबू करने में पांच घंटे का समय लगा.

दमकल सेवा के प्रवक्ता कैप्टन क्लीमेंट कॉगनन ने घटनास्थल पर बताया कि, ‘इसमें मृतकों की संख्या बढ़ सकती है’ क्योंकि दमकल कर्मियों ने अभी तक इमारत की ऊपरी मंजिलों की तलाशी पूरी नहीं की है. आग ऊपरी मंजिलों पर ज्यादा भीषण थी.

यह रिहाइशी इलाका बोइस डे बोलोग्ने पार्क के किनारे और फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन, पार्क डेस प्रिंसेस के स्टेडियम के करीब स्थित है.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES