वाइट हाउस के डॉक्टरों ने ट्रंप का किया हेल्थ चेकअप, राष्ट्रपति को फिट करार दिया

1




अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने उम्र के 72वें साल में भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं. उनका स्वास्थ्य जांच (हेल्थ चेकअप) करने के बाद डॉक्टरों की टीम ने यह बात कही है.

शुक्रवार को वाइट हाउस के फिजीशियन ने राष्ट्रपति ट्रंप की वार्षिक चिकित्सा जांच करने के बाद उनके एकदम स्वस्थ होने की जानकारी दी है.

राष्ट्रपति के फिजीशियन सीन पी कॉनले ने एक बयान में कहा, ‘रिपोर्ट्स और सुझाव तैयार किए जा रहे हैं, मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि वो (डोनाल्ड ट्रंप) स्वस्थ हैं और मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति पद पर बने रहने के दौरान और उसके बाद भी वो स्वस्थ्य रहेंगे.’

President Donald Trump, 72, "is in very good health and I anticipate he will remain so for the duration of his presidency, and beyond," his chief physician said following the US leader’s annual checkup https://t.co/MLL9slg7Zk pic.twitter.com/J5Q9DlzO7c
— AFP news agency (@AFP) February 9, 2019

ट्रंप की शुक्रवार को करीब चार घंटे तक चिकित्सीय जांच की गई. जनवरी 2017 में राष्ट्रपति पद संभालने के बाद दूसरी बार उनके स्वास्थ्य की जांच (हेल्थ चेकअप) की गई है.

वाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रंप की जांच करने वाले दल का नेतृत्व नौसेना अधिकारी कॉनले ने किया. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप शराब नहीं पीते और ध्रूमपान भी नहीं करते हैं. साथ ही वो वाइट हाउस परिसर में काफी पैदल भी चलते हैं. हालांकि उन्हें ‘फास्ट फूड’ काफी पसंद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here