यहाँ और भी जानकारी है। 
Metro

लखनऊ में डेरा डालने की तैयारी में प्रियंका गांधी, कहां होगा ठिकाना?

लखनऊ
यूपी कांग्रेस में साल में तीसरी बार इस बात की जोरदार चर्चा है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब लखनऊ में कैंप करेंगी। कहा जा रहा है कि ग्राउंड जीरो से पार्टी के लिए काम करेंगी।

चर्चा का कारण यह है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय शीला कौल के स्वामित्व वाले बंगले, जिसे पिछले साल लखनऊ में प्रियंका का घर कहा जाता था, उसमें अब एक नया बदलाव हो रहा है।

इमारत के बाहर लगाई जा रही बाड़
इमारत में बाहर के दृश्य को और बाधित करने के लिए चारदीवारी के साथ एक बांस की बाड़ लगाई जा रही है और मामूली मरम्मत की जा रही है। कहा जाता है कि कौल ने अपना बंगला प्रियंका को दिया था।

पिछले साल भी शिफ्टिंग की आई थीं खबरें
शीला कौल दिवंगत इंदिरा गांधी की मामी थीं और उनके पति, दिवंगत प्रोफेसर कैलाश नाथ कौल, गोखले मार्ग पर इस बंगले में रहते थे। पिछले साल, जब प्रियंका ने जुलाई में दिल्ली में अपना सरकारी आवास खाली किया, तो ऐसी खबरें थीं कि वह लखनऊ शिफ्ट हो जाएंगी।

दिसंबर 2019 से नहीं आईं लखनऊ
फिर इसी साल फरवरी में कांग्रेस ने दावा किया कि प्रियंका चुनाव की तैयारियों की निगरानी के लिए लखनऊ शिफ्ट होंगी। हालांकि, कोरोना के प्रकोप के कारण, यात्रा स्थगित कर दी गई थी। प्रियंका दिसंबर 2019 से लखनऊ नहीं गई हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रियंका की बेटी आगे की पढ़ाई के लिए इस साल विदेश जा रही हैं और इसके बाद कांग्रेस महासचिव कुछ हफ्तों के लिए लखनऊ में डेरा डालेगीं।

Related Articles

Back to top button