Metro

महाराष्ट्र में जिन 21 लोगों में मिला डेल्टा+ वैरिएंट, क्या किसी ने लगाई थी कोविड वैक्सीन?

मुंबई
महाराष्ट्र के जिन 21 लोगों में अब तक कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें से किसी ने भी कोविड वैक्सीन नहीं लगवाई थी! महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. प्रदीप अवाते का कहना है कि अब भी सभी मरीजों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

डॉ. प्रदीप अवाते ने बताया कि अब तक जितनी सूचना मिली है, उसमें ये सामने आया है कि उनमें से किसी ने भी अब तक वैक्सीन नहीं ली थी। वहीं 3 मरीज ऐसे भी थे, जो 18 साल से कम उम्र के थे और वैक्सीन लगवाने के पात्र नहीं थे। महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट से प्रभावित सभी 5 जिलों में अब ऐहतियात के तौर पर मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाने की शुरुआत की जा रही है।

रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलर्ट
राज्य में नैशनल हेल्थ मिशन के आयुक्त एन रामास्वामी का कहना है कि जल्द ही प्रभावित 5 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन के बड़े अभियान को शुरू किया जाएगा। इससे पहले महाराष्ट्र के रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले में कोविड मरीजों की बड़ी संख्या मिली थी, जो कि डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित थे।

13 जून को एक महिला की मौत
13 जून को इसी वैरिएंट से संक्रमित 80 साल की एक कोविड मरीज की मौत हुई थी। फिलहाल राज्य में 21 मरीजों के कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है और इस बात का पता लगाया जा रहा है कि ये लोग कैसे इस वैरिएंट से प्रभावित हुए।

Related Articles

Back to top button