State

पहली बार डाला वोट और अब 21 साल की उम्र में सबसे युवा मेयर…आर्या ने यूं रचा इतिहास


तिरुवनंतपुरम
केरल के तिरुवनंतपुरम की निवासी 21 साल की अभी बीएससी गणित की स्टूडेंट हैं। स्थानीय निकाय के चुनाव में उन्होंने पहली बार वोट डाला था और प्रत्याशी भी थीं। अब वह शहर की मेयर बनने जा रही हैं। वह केरल की सबसे और देश की युवा मेयरों में से एक बनने जा रही हैं।

आर्या के पिता इलेक्ट्रिशन और मां गृहिणी होने के साथ ही एलआईसी की एजेंट भी हैं। आर्या सीपीएम पार्टी से जुड़ी हुई हैं। हाल ही में हुए चुनाव में उन्होंने मुडावनमुगल वार्ड से जीत दर्ज की है और 21 दिसंबर को शपथ भी लिया। सीपीएम की जिला इकाई ने मेयर पद के लिए आर्या राजेंद्रन को चुना है।

दरअसल, सीपीएम ने 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन को मेयर प्रत्याशी के रूप में चुना है। पार्टी की जिला समिति और राज्य समिति ने उनकी उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। आर्या राजेंद्रन बीएससी गणित की छात्रा हैं और पार्टी की छला क्षेत्र समिति की सदस्य हैं। पार्टी नेतृत्व को उम्मीद है कि अब और शिक्षित महिलाएं नेतृत्व की भूमिका में सामने आएंगी।

पार्टी ने हाल ही में संपन्न स्थानीय निकाय चुनावों में 100 सदस्यीय परिषद में 51 सीटें जीती हैं। 35 सीटों के साथ बीजेपी यहां मुख्य विपक्षी पार्टी है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ को 10 पार्षदों के साथ तीसरा स्थान मिला था। निगम में चार निर्दलीय पार्षद हैं। आर्या राजेंद्रन ने कहा, ‘यह पार्टी का निर्णय है और मैं इसका पालन करुंगी। चुनाव के दौरान, लोग मुझे पसंद करते थे क्योंकि मैं एक छात्रा हूं और लोग अपने प्रतिनिधि के तौर पर एक शिक्षित व्यक्ति को चाहते थे। मैं अपनी शिक्षा जारी रखूंगी और मेयर के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करुंगी।’

पढ़ें:

Related Articles

Back to top button