यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarhindia

संचालक और कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर कलेक्टोरेट परिसर से नशा मुक्ति रथ को किया रवाना

रायपुर 26 जून 2021 : अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर प्रदेश में नशामुक्त वातावरण तैयार करने एवं आम जन मानस को नशामुक्ति की ओर प्रेरित करने के उद्देश्य से आज यहां कलेक्टोरेट परिसर से 5 नशामुक्ति रथ रवाना किया।

इस अवसर पर पी.दयानद संचालक समाज कल्याण,सौरभ कुमार, कलेक्टर रायपुर,अजय यादव एस.एस. पी रायपुर. मयंक चतुर्वेदी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रायपुर, पंकज वर्मा संयुक्त संचालक समाज कल्याण मुख्यालय ने हरी झंडी दिखाकर रथ को उनके गन्तव्य की ओर रवाना किया गया।इस अवसर पर अधिकारियों ने लोगो से नशा छोड़ने एवं अपने आपको समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की अपील की।

कलेक्टर से सौरभ कुमार ने कहा

कलेक्टर से सौरभ कुमार ने कहा कि नशा मुक्ति रथ में कोविड-19 के संकमण को रोकने हेतु टीकाकरण करवाने की अपील भी जिला प्रशासन एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा की गई है। कोरोना संक्रमण के दौरान बीमारी ने हजारो लोगो को अपने चपेट में लिया। इस भयावह महामारी के विरुद्ध अंतिम लडाई के अस्त्र के रूप में टीकाकरण काफी हद तक सफल रहा है। अतः इस नशामुक्ति वाहन के माध्यम से बिना भय के टीकाकरण करवाने हेतु आम जनमानस से अपील किया जा रहा है।

समाज कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक ने बताया कि गन्तव्य रथ के माध्यम से पूरे एक महीने चारो विकासखण्ड एवं नगर निगम रायपुर के क्षेत्र में सघन दौरा कर नशा मुक्ति हेतु आमजनों को जागरूक किया जाएगा ।

समाज कल्याण विभाग के कलापथक दल इस अवसर पर अपने नाटक, नुक्कड़ के माध्यम से जनता से अपील करेंगे कि प्रदेश का वातावरण नशामुक्त बनाने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करे, ताकि अपने आने वाले पीड़ियों का भविष्य सुरक्षित हो सके। संयुक्त संचालक समाज कल्याण भूपेन्द्र पाण्डेय ने सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया एवं रायपुर जिले की जनता से नशा छोड़ने की अपील की।

Related Articles

Back to top button