Hamar Chhattisgarhindia

ब्रेकिंग : सट्टे के अवैध कारोबार से जुड़ लोगों पर जिलेभर में हुई कार्रवाई

हिमालय मुखर्जी ब्यूरो चीफ रायगढ़

  • लाखों के सट्टा-पट्टी के साथ नकदी ₹1,15,935 जप्त….
  • इस वर्ष जुआ-सट्टा के 514 आरोपियों से 7 लाख से अधिक रकम की हुई जप्ती….

पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले में अवैध शराब, जुआ, सट्टा को प्रतिबंधित करने समय-समय पर सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत “विशेष अभियान” चलाया जा रहा है। पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध शराब पर 10 दिवसीय अभियान चलाया गया था, जिसमें आबकारी एक्ट के कुल 228 प्रकरणों में 1,546 लीटर अवैध शराब जप्त कर 232 व्यक्तियों के ऊपर कार्यवाही की गई थी इनमें 58 आरोपियों को आबकारी एक्ट के अजामानजीय प्रकरणों में जेल भेजा गया था। स्थायी वारंटियों एवं फरार आरोपियों के विरूद्ध चलाये गये अभियान में सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत अपेक्षाकृत कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर पिछले दिनों शहर के बड़े सट्टा खाईवाल जावेद खान पर कोतवाली पुलिस जुआ एक्ट के साथ प्रतिबंधक कार्रवाई कर जेल भेजा था । एसपी संतोष सिंह अब सट्टा जैसी समाजिक बुराई का जिले में पूरी तरह समूल नष्ट करने की ठान लिए हैं।

पुलिस अधीक्षक व एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक व एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा दिशा निर्देशन पर सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत अभियान चलाकर लुक छुप कर सट्टा पट्टी लिखने वालों पर थानों में टीम बनाकर कार्रवाई की गई है । अभियान दौरान एक ही दिन में 77 व्यक्तियों को मुखबिर लगाकर लाखों की सट्टा-पट्टी एवं नकदी रकम ₹1,15,935 के साथ पकड़ा गया है, जिन पर 4 (क) जुआ एक्ट की कार्रवाई की गई है ।

सट्टा-पट्टी के साथ पकड़े गये कुछ आरोपियों पर पूर्व में भी जुआ एक्ट के साथ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है, थाना प्रभारियों द्वारा ऐसे आरोपियों को थाने में अवैधानिक कार्यों से दूर रहकर बेहतर तरीके से जीवन यापन करने की कड़ी हिदायत दिया गया है । अभियान दौरान की गई कार्रवाई में थाना कोतवाली में 20, थाना/चौकी खरसिया में 14, चक्रधरनगर में 10, चौकी जूटमिल में 05, बरमकेला, कोसीर, घरघोड़ा में 4-4, कोतरारोड़, छाल, सरिया में 3-3, सारंगढ, पूंजीपथरा, तमनार में 2-2 तथा भूपदेवपुर में 01 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है।

जिले में अब तक 52 पत्ती तास खेले पकड़े गये जुआरियों पर जुआ एक्ट के 78 प्रकरण बनाये गये है जिनमें 317 व्यक्तियों से नकदी ₹3,79,475 की जप्ती की गई है । वहीं क्रिकेट सट्टा के बड़े खाईवाल सहित सट्टा-पट्टी लिखने आरोपियों को पकड़ा गया है, अब तक सट्टा एक्ट के तहत 193 प्रकरणों में 197 व्यक्तियों पर कार्रवाई की जा चुकी है, जिसमें नकदी ₹3,46,280 के साथ सट्टा खिलाने में प्रयुक्त मोबाईल, लैपटॉप, टीवी व करोड़ों की सट्टा-पट्टी का हिसाब जप्त किया गया है । इस प्रकार इस वर्ष आज दिनांक तक जुआ सट्टा के 271 प्रकरण में 514 व्यक्तियों से ₹7,25,755 नगदी की जप्ती की गई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा समय-समय पर सूचना, शिकायत अनुरूप अवैध शराब, जुआ-सट्टा पर कार्रवाई करने का निर्देश प्रभारियों को दिया गया है ।

Related Articles

Back to top button