Metro

सावधान! अचानक बाइक रोककर पूछने लगे टाइम या एड्रेस, तो हो जाएं अलर्ट

पंजाबी बाग: अगर आपके पास बाइक सवार आकर टाइम या पता पूछे तो थोड़ा अलर्ट हो जाएं। दिल्ली में एक गैंग ऐसा एक्टिव है, जो लगातार इसी ट्रिक से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा है। एक ही तर्ज पर घटी दो घटनाएं पंजाबी बाग इलाके की हैं। पहली वारदात में बाइक सवार बदमाश पहले मंदिर परिसर में पानी पीने घुसे, फिर लौटते हुए बैंक से रिटायर्ड बुजुर्ग से टाइम पूछकर उनके हाथ से मोबाइल छीन ले गए। इसी तरह मंदिर के बाहर गायों को चारा खिला रहे एक शख्स के पास एड्रेस पूछने पहुंचे बदमाशों ने गले से सोने की चेन तोड़ी और फरार हो गए। हालांकि दोनों ही वारदात में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरों में संदिग्धों के बारे में पता लगाया है।

अंकल क्या टाइम हुआ, कहकर लूटा
पुलिस के मुताबिक, 78 वर्षीय बुजुर्ग परिवार के साथ पंजाबी बाग के पॉश एरिया में रहते हैं। सुबह छह बजे वह अपनी कॉलोनी में ही रहने वाले जानकार के साथ सनातन धर्म मन्दिर के बाहर सर्विस रोड की पैड़ी पर बैठे हुए थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि इसी दौरान बाइक पर दो लड़के आए। बाइक को उन्हीं के सामने आकर रोका। उसमें से पीछे बैठा लड़का मंदिर में गया। पानी लेकर आया और आते ही इनसे पूछा कि अंकल टाइम क्या हुआ है। जैसे ही उन्होंने टाइम देखने के लिए मोबाइल देखा। उस लड़के ने हाथ से मोबाइल छीना और रोड की तरफ भागने लगा। उसका दूसरा साथी बाइक भगाने लगा। बुजुर्ग ने पीछे से बाइक को पकड़ा। वह बाइक छोड कर भाग गया। बाइक की आगे की नंबर प्लेट टूटी हुई थी। मामले की सूचना पुलिस को दी। लोकल पुलिस पहुंची। मौका मुआयना किया। केस दर्ज कर लिया।

एड्रेस पूछकर चेन तोड़ी
पुलिस के मुताबिक, अमित परिवार के साथ शिवाजी पार्क, पंजाबी बाग में रहते हैं। प्राइवेट जॉब करते हैं। सुबह 6 बजे शिव मंदिर मादीपुर गए थे। जब वहां पर गायों को चारा खिला रहा थे। 6.15 बजे एक लड़का आया। उसने सुनील शर्मा का पता पूछा। उन्होंने कहा कि सामने पूजा बिल्डिंग वाला मकान ही सुनील शर्मा का है। जैसे ही अमित अपने स्कूटर पर बैठे तो अचानक जो लड़का पता पूछ रहा था, उसने पीछे से अमित के गले पर झपट्टा मारा। सोने की चेन को तोड़ने की कोशिश की। इसी कोशिश में आधी चेन टूटकर टीशर्ट में रह गई। आधी चेन तोड़कर वह लड़का थोड़ी दूरी पर खड़े अपने साथी की बाइक पर बैठकर भाग गया। इस घटना से डिप्रेशन में आए अमित की तबीयत खराब हो गई।

Related Articles

Back to top button