यहाँ और भी जानकारी है। 
automobile

आ रही Hyundai की सबसे 'सस्ती' कार, यहां जाने डीटेल

नई दिल्ली
Hyudai बीते काफी समय से अपनी छोटी एसयूवी पर काम कर रही इस मॉडल के नाम के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। फिलहाल इसे AX1 कोडनेम दिया गया है। भारत में इस कार की टक्कर , और से होगी। आने वाले कुछ महीनों में इस कार से पर्दा उठ जाएगा।

ह्यूंदै की सबसे छोटी और अफोर्डेबल कार
यह कार कंपनी की सबसे छोटी और अफोर्डेबल कार होगी। सबसे पहले साउथ कोरिया में लॉन्च होगी। इसके बाद इस कार को अन्य बाजारों में उतारा जाएगा। भारत में इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशल जानकारी अभी सामने नहीं आई है पर भारतीय बाजार में इसका लॉन्च लगभग तय है।

कुछ वक्त पहले कंपनी ने इस कार का टीजर जारी किया था। इस टीजर में कार का हेडलैम्प और टेललैम्प नजर आए थे। अब इस कार की नई स्पाई इमेज सामने आए हैं जिसमें कार का लगभग प्रॉडक्शन रेडी मॉडल नजर आ रहा है। यह मिनी एसयूवी ब्रैंड के सिग्नेचर एसयूवी डिजाइन के साथ आने वाली है। कार के फ्रंट में प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए है। कार के बंपर के निचले हिस्से में LED DRLs इंटिग्रेट किए गए हैं। LED टेल लैम्प में ट्राइएंगुलर पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है। टर्न अराउंड इंडिकेटर को सिंगल राउंड लैंप की तरह डिजाइन किया गया है।

ह्यूंदै की इस मिनी एसयूवी की टक्कर Tata HBX से होने वाली है। Tata HBX के नियर प्रॉडक्शन मॉडल (काफी हद तक फाइनल मॉडल) को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

Related Articles

Back to top button