Metro

यूपी: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अपना दल को मिलीं दो सीटें, 73 पर लड़ेंगे BJP के प्रत्याशी

लखनऊयूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अगले माह जुलाई में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के सहारे भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों को साधने में जुट गई है, जिसके चलते जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 75 सीटों में से दो सीटें अपना दल एस के हाथों में सौप दी हैं। इन दोनों सीटों पर की पार्टी अपना दल एस अपने प्रत्याशी उतारेगी।

सोनभद्र और जौनपुर सीट पर प्रत्याशी उतारेगी अपना दल (एस)
यूपी बीजेपी पर सहयोगी पार्टियों का दबाव अब सफल साबित होता हुआ नजर आ रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर बीते दिनों से चली आ उलझनों पर लगाम कसते हुए गुरुवार को बीजेपी ने अपनी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) को यूपी की सोनभद्र और जौनपुर की सीट सौप दी है। जिनपर अपना दल जल्दी ही प्रत्याशियों के नाम घोषित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में उतारेगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिल कर अपना दल ने मांगी थीं दो सीटें
यूपी बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के हाथों दोनों जिलों की जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटें आने से पहले अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बीते दिनों दिल्ली में जाकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि उस दौरान उन्होंने पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने के लिए दो सीटों की मांग रखी थी। केंद्रीय नेतृत्व से सहमति मिलने के बाद गुरुवार को यूपी बीजेपी की ओर से अपना दल को सोनभद्र और जौनपुर सीट पर अपने प्रत्याशी उतारने की अनुमति मिल गई है।

Related Articles

Back to top button