यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarhindia

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के साथ होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में गुपकार गठबंधन के सदस्य – नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सहित जम्मू-कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के चौदह नेता शामिल होंगे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधित्व डॉक्टर फारूख अब्दुल्ला और कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद बैठक में इसमें भाग लेंगे। पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की अनुच्‍छेद– 370 हटाये जाने के केन्द्र के फैसले के बाद यह पहली ऐसी बैठक हो रही है।

बैठक से पहले नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक फारूख अब्दुल्ला ने श्रीनगर में बताया कि वे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती जो इस समय दिल्ली में हैं, ने कहा उम्मीद जमाई है कि बैठक में उनकी चिंताओं का समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि सभी मुद्दों का समाधान बातचीत से निकाला जा सकता है।

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने कल केन्द्रशासित प्रदेश की नब्बे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के संबंध में जम्मू-कश्मीर के प्रतिनिधियों और उपायुक्तों के साथ वर्चुअल माध्यम से विचार विमर्श किया।

Related Articles

Back to top button