यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarhindia

तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी

कोरबा:कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने कोरबा व करतला विकासखंडों के अलग अलग जगहों का औचक निरीक्षण किया। अल सुबह से ही दौरा कर कई स्थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने तहसील कार्यालय में उपलब्ध राजस्व प्रकरणों की जानकारी उपस्थित अधिकारियों से ली और कई प्रकरणों के लंबे समय से लंबित रहने का कारण पूछा।

प्रकरणों के लंबित रहने का कोई समाधान कारक उत्तर तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार नहीं दे सके। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और तहसीलदार मुकेश देवांगन तथा नायब तहसीलदार तारा सिदार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साहू ने तहसीलदार कोर्ट में प्रकरणों के अद्यतीकरण और नियमित पंजीयन नहीं होने पर भी नाराजगी जाहिर की।

साहू ने सभी प्रकरणों का अद्यतीकरण करने का निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रकरणों को ई-कोर्ट में भी दर्ज करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने उपस्थित एसडीएम सुनील नायक को तहसील कार्यालय का पुनः निरीक्षण करने और राजस्व प्रकरणों के निपटारे में सहयोग करने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर साहू ने उपस्थित तहसीलदार और नायब तहसीलदार से नामांतरण, अविवादित बंटवारा, बटांकन, सीमाकन सहित अनुविभाग स्तर पर लंबित डायवर्सन प्रकरणों की विस्तृत जानकारी भी ली। उन्होंने राजस्व प्रकरणों का शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने किसी भी स्थिति में अविवादित राजस्व प्रकरणों को लंबित नहीं रखने के सख्त निर्देश अधिकारियों को दिए।

Related Articles

Back to top button