Hamar Chhattisgarh

धान खरीदी को लेकर भिड़े दिग्गज! सीएम भूपेश ने कहा रमन सिंह नकली किसान

रायपुर। धान खरीदी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता भिड़ गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा है कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना को केंद्र सरकार बोनस का रूप मानती है, इस स्थिति में छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को यह बोनस नहीं लेना चाहिए। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को केंद्रीय क़ानून को मानते हुए खुली मंडी में अपना धान बेचना था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि रमन सिंह खाली बैठे हुए हैं और ट्वीट करते हैं दिल्ली वाले रमन सिंह को किसी विधानसभा चुनाव में भी जिम्मेदारी नहीं दे रहे हैं।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि रमन सिंह नकली किसान हैं किसान बनने के लिए सिर पर लाल गमछा लगाते हैं, सीएम ने कहा कि रमन को किसान बनना है तो कमर में गमछा पहनें। वहीं इन आरोपों पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान सामने आए हैं उन्होंने कहा है कि कांग्रेस धान बेचने वाले बीजेपी नेताओं की सूची जारी कर रही है जो कि काफी ओछी राजनीति है, उन्होंने कहा कि जो भी धान बेचने के लिए पंजीयन कराया है वे सभी किसान हैं। कौशिक ने कहा कि सरकार ने किसान न्याय योजना की पूरी राशि आज तक नहीं दी, कौशिक ने कहा कि हमारी सरकार में भी सभी लोगों को बोनस मिलता था लेकिन हमने किसी को नहीं कहा कि बोनस ना ले। कौशिक ने यह भी कहा कि कांग्रेस ना बताए कि कौन किसान हैं और कौन नहीं किसान को मालूम है कि कब सिर में और कब कमर में गमछा पहनना है और यह बात डॉक्टर रमन सिंह को भी अच्छे से मालूम है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को नकली किसान कहे जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पलटवार करते हुए कहा कि जिनका आपने पंजीयन किया है, जिनका आपने धान खरीदा हैं वो नकली किसान कैसे हुए? राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दी जा रही राशि को केंद्र द्वारा बोनस माने जाने के मुख्यमंत्री के बयान पर कहा कि हमने राजीव ग़ांधी किसान न्याय योजना का विरोध नहीं किया है। हम चाहते है कि किसानों को योजना की राशि एक मुश्त दी जाए ।

मुख्यमंत्री के पिछले कुछ दिनों के बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि धान खरीदी की अव्यवस्था और किसानों की परेशानी को लेकर भाजपा ने पिछले जो प्रदेश भर में विधानसभा और जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन किया उससे मुख्यमंत्री बौखला गए है और इसी बौखलाहट में इस तरह का बयान दे रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button