यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarhindia

भुपेश के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में विकास की लहर: गौरव अग्रवाल

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार अपने ढाई साल के कार्यकाल में जिन जिन कार्यों को कार्यान्वित करने का प्रयास किया है वह सर्वविदित है और जनता इसको अच्छी तरह से देख भी रही है और समझ भी रही है। इन कार्यों को नजरअंदाज किसी भी हाल में नहीं किया जा सकता है । जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और प्रखर युवा नेता गौरव अग्रवाल ने कहा–
नियामक अपने-अपने हैं तजुर्बे अपने-अपने हैं ।

विपक्षी पार्टियां चाहे जितना भी चिल्लाए या लोगों में किसी भी तरह की भ्रामक बातें फैलाने का प्रयास करे कोई नहीं मानेगा , क्योंकि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ वासियों के लिए जो भी विकास हुआ है वह दिखता है। 36 चुनावी घोषणाओं में 70% घोषणाओं को पूर्ण कर लिया गया है आगे का कार्य नक्शे कदम पर है और आने वाले समय में इसे हम पूरा करेंगे ।

जिस कार्य से गरीबों को, किसानों को और अन्य लोगों को न्याय मिल सके उनके लिए अर्थोपार्जन की व्यवस्था हो सके उसके प्रति सरकार सजग है और व्यवस्थाओं में तब्दीलियां की जा रही है जगह-जगह गोठान खोलना, गोधन के कार्यों को सुचारु रुप से आगे चलाना, विकास दर को आगे बढ़ाना शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाना ,मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का विस्तार करना, गरीबों के लिए स्वास्थ्य की परियोजना का विस्तार करना, हाट बाजार से जुड़ी समस्याओं का समाधान करना, छत्तीसगढ़ सरकार उन कार्यों की ओर ध्यान आकृष्ट कर रही है जिससे जन सामान्य का मनोबल ऊंचा हो गरीब अपने घर में भूखे ना सो पाए, अगर उनके घर में कोई बीमार हो तो पैसे आड़े हाथ ना आए उनके लिए समुचित स्वास्थ्य की व्यवस्था हो इन सारे प्रारूपों को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं और सतत निरंतर यह कार्य चलता रहेगा। प्रगति की इन इकाइयों को देखकर अगर विपक्षी पार्टियां घबराकर अपनी छाती पीट रही है तो यह अलग बात है लेकिन सरकार की गौरव गाथा से उनके पेट में दर्द नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button