automobile

बुरी खबर! जुलाई महीने से फिर महंगे हों जाएंगे Hero के दोपहिया वाहन, जानें कितनी बढ़ेंगी कीमतें

नई दिल्ली। (
) अपने ग्राहकों को फिर से झटका देने जा रही है। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता ने घोषणा की है कि वह जुलाई 2021 से अपने स्कूटर और मोटरसाइकिलों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। हीरो के दोपहिया वाहन जुलाई 2021 से 3000 रुपये तक महंगे हो जाएंगे। हालांकि, बढ़ी कीमतें अलग-अलग मॉडल्स और वेरिएंट्स पर अलग-अलग होंगी। कंपनी ने कीमतों को बढ़ाने के पीछे का कारण कच्चे माल का महंगा होना बताया है। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कीमतों को बढ़ाने के बाद वाहन बनाने में आ रही ज्यादा लागत को बराबर किया जा सकेगा। हालांकि, कंपनी का यह भी कहना है कि कीमतों को उतना ही बढ़ाया जाएगा, जिससे ग्राहकों पर कम भार पड़े।

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल अप्रैल महीने अपनी तीन मोटरसाइकिलों की कीमतों को महंगा कर दिया था। कंपनी ने अपनी Xpulse 200, Xpulse 200T और Xtreme 200S की कीमतों में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। बढ़ी कीमतों के बाद Hero Xpulse 200 की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 118,230 रुपये हो गई। वहीं, Hero Xpulse 200T की कीमत 115,800 रुपये हो गई। जबकि, Hero Xtreme 200S की कीमत 120,214 रुपये हो गई। अप्रैल महीने में भी कंपनी ने कच्चे माल की कीमतों के महंगे होने का हवाला दिया था।

इससे पहले कंपनीने अपने Hero Destini में Hero Connect फीचर शामिल किया। ऐसे में इस सर्विस और Hero Connect एप का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को इसके ऑनरोड प्राइस पर 4,999 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। Hero Connect एप में ग्राहकों को टॉपल अलर्ट, सभी ट्रिप की जानकारी, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, टो अलर्ट, जियो फेंस अलर्ट, हीरो लोकेट, स्पीड अलर्ट फीचर्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। बता दें कि Destini 125 के अलावा ग्राहकों को Xtreme 160R, Xpulse 200, Pleasure Plus और Pleasure Plus Platinum में Hero Connect फीचर मिलता है।

Related Articles

Back to top button