automobile

Maruti की कारें सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका, अगले महीने बढ़ जाएंगी कीमतें

नई दिल्ली
देश की सबसे पॉप्युलर कार निर्माता कंपनी (Maruti Suzuki) ने घोषणा की है कि कंपनी अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। कंपनी अपनी कारों की कीमत इस साल की तीसरी तिमाही से बढ़ाएगी यानी जुलाई से कंपनी की कारें महंगी हो जाएंगी।

क्यों महंगी होंगी मारुति की कारें
कंपनी कार कीमत बढ़ने की वजह इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी को बताया है। इनपुट कॉस्ट बढ़ने से कार कीमत भी बढ़ेगी। इस वजह से कारें महंगी हो जाएंगी। कारों की कीमत में कोई तय इजाफा नहीं किया गया है। बढ़ी हुई कीमत हर मॉडल के लिए अलग अलग होगी। कंपनी कारों की कीमत में कितना इजाफा करने वाली है इस बारे में कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

इस साल तीसरी बार बढ़ रही कीमत
कंपनी अपने मॉडल्स की कीमत में इस साल तीसरी बार इजाफा करेगी। जनवरी में कंपनी ने अपनी कारें 34,000 रुपये तक महंगी कर दी थी। इसके बाद अप्रैल में भी कंपनी ने कुछ कारों की कीमत बढ़ाई थी। अब यह तीसरा मौका होगा जब कंपनी अपनी कारों को महंगा करने जा रही है।

मौजूदा समय में कंपनी के ARENA और NEXA शोरूम में कंपनी के 15 मॉडल सेल के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी की लाइनअप में ऑल्टो सबसे सस्ता मॉडल है। जिसकी कीमत 3 लाख रुपये से 4.60 लाख रुपये के बीच है। वहीं कंपनी की फ्लैगशिप कार मारुति सुजुकी एस-क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross) की कीमत 8.39 लाख रुपये से 12.39 लाख रुपये के बीच है।

Related Articles

Back to top button