यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarh

रोटरी क्लब आफ रायपुर क्वीन के द्वारा की जा रही फण्ड इक्ट्ठा करने की पहल

रायपुर:रोटरी क्लब आफ रायपुर क्वीन ने एक पहल की है, जिसके द्वारा सरकारी स्कूलों में बच्चों को निजी स्कूलों की तर्ज पर स्मार्ट क्लास की सुविधा मुव्हैया कराई जाएगी, इस पहल के तहत प्रतियोगिता के माध्यम से फण्ड इक्ट्ठा करने की योजना बनाई गई है। ताकि बच्चों को स्कूली शिक्षक ही ई लरनिंग क्लास के जरिये पढ़ा सके और बच्चों को गुणवत्ता के साथ शिक्षा हासिल हो।

क्लब के द्वारा शासकीय स्कूलों के बच्चों को अच्छी क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए 40 ई क्लास रूम बनाने की योजना है इसमें लगने वाले फण्ड का अर्जित करने के लिए लेटर टू गार्ड प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरूवार 21 जनवरी 2021 को की गई है। इस प्रतियोगिता में 9 वर्ष से लेकर 99 वर्ष तक के आयु वाले बच्चे, महिला व पुरूष सभी भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को एक लेटर लिखना होगा जिसका टापिक है लेटर टू गार्ड नो गूगल मन की बात।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी को हिन्दी अथवा अंग्रेजी में लेटर लिखने के लिए 200/- रूपये का शुल्क लगेगा, इस आयोजन से प्राप्त होने वाले रकम से सरकारी स्कूलों में ई लरनिंग क्लास की स्थापना की जाएगी।

आईयें बच्चों की अच्छी शिक्षा, उनके भविष्य को सवारने की दिशा में उठाए गए इस कदम में आप हम सभी भाग लेकर प्रतियोगिता को सफल बनाए। प्रतियोगिता में भाग कैसे ले सकते है। रोटरी क्लब आफ रायपुर क्वीन के नाम से वेबसाईट है जिसमें प्रतिभागी 21 जनवरी 2021 से 21 फरवरी 2021 तक लूटर टू गार्ड प्रतियोगिता में सम्मिलित हो सकेंगे।

प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए इस वेबसाईट से एक फार्म भरना है और 200/- रूपये का शुल्क आनलाईन रोटरी क्लब आफ रायपुर क्वीन के खाते में जमा कराना होगा इसके बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा उक्त नंबर ही प्रतियोगिता में भाग लेने वालों की पहचान होगी। आपके द्वारा लिखी गई लेटर को जजों के पैनल के द्वारा खोला जाएगा। प्रतियोगिता में 2 लाख रूपये का ईनाम रखा गया है।

Related Articles

Back to top button