Hamar Chhattisgarhindia

वन मंत्री अकबर ने ग्राम चिल्फी में ग्रामीणों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी

रायपुर, 20 जून 2021 : प्रदेश के वन, पर्यावरण और परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जिले के सुदूर वनांचल ग्राम चिल्फी के ग्रमीणों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी और उनका समाधान भी किया। मंत्री अकबर ने विश्राग गृह में ग्रामीणों की बैठक लेकर ग्रामीणों की बुनियादी मांग आबादी पट्टा वितरण, पेयजल व्यवस्था,स्वास्थ्य सुविधा के लिए एम्बुलेंस और बस स्टैण्ड की सौदर्यीकरण की मांग रखी।

मंत्री अकबर ने ग्रामीणों की सभी मांगों, समस्याआंें को सुनने के बाद पट्टा वितरण के संबंध में उनके निराकरण के लिए 30 जुलाई तक सर्वें कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को आवश्यक निर्देश भी दिए।

वन मंत्री अकबर ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि राजस्व अधिकारियों को ग्रामीणजन उनके सर्वें के लिए मदद भी करेंगे। उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राहियों को आवासीय भूमि का पट्टा दिलाना राज्य शासन की प्राथमिकता में शामिल है। सर्वें का कार्य पूरा होने के बाद फिर से ग्रमीणों के बीच बैठक उनके समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

उन्होने ग्राम चिल्फी में नवनिर्मित कन्या छात्रावास भवन के बॉड्रीवॉल के लिए पासपास के प्रभावित परिवारों को सर्वें कर प्रभावित प्ररिवारों के अन्य किसी स्थान पर व्यवस्थापन की कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button