Hamar Chhattisgarh

सर्व सुविधा युक्त अस्पताल का निर्माण शासन-प्रशासन की प्राथमिकता : सिंह

ब्यूरो चीफ : विपुल मिश्रा
संवाददाता : शिव कुमार चौरसिया

बलरामपुर 15 जनवरी 2021 : सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तथा रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने स्वास्थ्य अधोसंरचनाओं के विकास तथा गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से जिला चिकित्सालय बलरामपुर में डाॅक्टरों, लोक निर्माण विभाग तथा नगर पालिका अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत कार्य योजना तैयार की।

उन्होंने जिला चिकित्सालय में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों, अत्याधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों की उपलब्धता तथा उनकी जरूरतों के बारे में जानकारी ली। विधायक सिंह ने कहा कि जो भी डाॅक्टर तथा स्वास्थ्यकर्मी अन्य जिलों से यहां आते हैं उन्हें कार्यानुकुल वातावरण तथा बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएं ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। अस्पताल में पदस्थ डाॅक्टरों ने उन्हें अस्पताल में उपकरणों, चिकित्सकों तथा स्वास्थ्यकर्मियों की आवश्यकता से विधायक अवगत कराया।

यह भी पढ़ें :- वुशु मार्शल आर्ट में जिले के खिलाडियों ने जीता स्वर्ण तथा रजत पदक 

सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तथा रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है तथा उसके लिए जिन संसाधनों की आवश्यकता है उसकी व्यवस्था की जायेगी। आमजनों के लिए सर्व सुविधा युक्त अस्पताल का निर्माण शासन-प्रशासन की प्राथमिकता है तथा दोनो पूरक की भूमिका में प्रतिबद्धता के साथ इस दिशा में कार्य कर रहे हैं।

डाॅक्टरों ने उन्हें बताया कि जिले में महिला रोग विशेषज्ञ, रेडियोलाॅजिस्ट की आवश्यकता है, क्योंकि बिना रेडियोलाॅजिस्ट के कोई भी जांच नहीं हो पाती है। इसके साथ ही पैरामेडिकल स्टाॅफ, विभिन्न उपकरणों के संचालन के लिए तकनीशियन तथा आॅक्सीजन प्लांट को अस्पताल कीे विशेष जरूरत बताया। उन्होंने जनऔषधी केन्द्र के निर्माण के लिए विधायक मद से 4 लाख रूपये तत्काल प्रदान करने की बात कही।

डाॅक्टरों के मांग के अनुरूप अस्पताल की जो भी जरूरते है उनको प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जायेगा। विधायक बृहस्पत सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि अस्पताल परिसर को व्यवस्थित तथा निर्माण कार्य में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने को कहा। इस दौरान विधायक सिंह ने राजस्व अधिकारियो के साथ अस्पताल परिसर के विस्तार के लिए रिक्त भूमि का भी अवलोकन किया।

इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर अजय किशोर लकड़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 बसंत कुमार सिंह तथा सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ आर0के0 त्रिपाठी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button