यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarh

कोरोना के संक्रमण से बचने लॉकडाउन में घर पर ही रहें: डॉ. शिवकुमार डहरिया

रायपुर।प्रदेश के नागरिकों सहित क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री तथा आरंग के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि एक बार फिर कोरोना महामारी ने विकराल रूप लेकर हम सबकों खतरे में डाल दिया है। ऐसे में थोड़ी सी सावधानी आपका और आपके परिवार को खतरे से बचाए रख सकता है।

उन्होंने प्रदेश को कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त करने तथा इस गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मंत्री डॉ.डहरिया ने अपील करते हुए कहा है कि आप सभी प्रयास करे की अपने घर पर ही रहे, भीड़-भाड़ वाले स्थान में जाने से बचे। अभी किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन न करे।

मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें और अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहे, बुजुर्गां और बच्चों का ख्याल रखे। साथ ही रोग प्रतिरोग क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक काढ़े या घर में ही उपलब्ध वस्तुएं का उपयोग करें।

उन्होंने कहा है कि इस बीमारी से जुड़े प्रारंभिक लक्षण दिखने पर अपना परीक्षण कराए और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में या किसी चिकित्सक से संपर्क करें और चिकित्सक की सलाह पर निर्धारित दवाओं का उपयोग करना प्रारंभ करें।

Related Articles

Back to top button