Metro

लंच पर मिले प्रशांत किशोर और शरद पवार, 'मिशन 2024' के लिए क्या हुई बात?

मुंबई
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। मुंबई में हुई इस मुलाकात को वैसे तो शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन कहा जा रहा है कि दोनों के बीच मिशन 2024 को लेकर बातचीत हुई। इन दिनों विपक्षी दलों में इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले कौन चेहरा बनेगा।

शरद पवार के दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रशांत किशोर सुबह साढ़े 10 बजे शरद पवार से मिलने पहुंचे। इसे शिष्टाचार की भेंट बताया गया। बाद में दोनों ने साथ ही में लंच भी किया। आधिकारिक रूप से इसे प्रशांत किशोर की बंगाल और तमिलनाडु चुनाव से संबंधित थैंक्सगिविंग यात्रा बताया जा रहा है।

ममता और स्टालिन को समर्थन देने वालों से करेंगे मुलाकात
प्रशांत किशोर से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह हर उस विपक्ष के नेता से मुलाकात करेंगे जिन्होंने ममता बनर्जी और एमके स्टालिन को अपना समर्थन दिया था। दोनों ही पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़े विजेता बनकर उभरे हैं।

पीएम मोदी को चुनौती देने वाले चेहरे पर चर्चा
दूसरी ओर सियासी गलियारों में इस बात की अटकलें हैं कि शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच हुई मुलाकात का संदर्भ 2024 के आम चुनाव से जुड़ा है। इस दौरान पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा हुई। बीते दिनों शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के नेतृत्व के बिना यूपीए-2 के गठन की बात कही थी।

बंगाल चुनाव के बाद ब्रेक लेने का किया था फैसला
बात करें प्रशांत किशोर की, तो वह अब तक नरेंद्र मोदी, अमरिंदर सिंह, ममता बनर्जी, जगनमोहन रेड्डी और एमके स्टालिन की पार्टी के लिए चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम कर चुके हैं। बंगाल चुनाव के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि वह यह जगह छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि वह अब ब्रेक लेकर जीवन में कुछ और करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button